Move to Jagran APP

महिला की शिकायत पर डीसीपी की कमेटी करेगी जांच

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: एक महिला की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jan 2018 06:22 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jan 2018 06:22 PM (IST)
महिला की शिकायत पर 
डीसीपी की कमेटी करेगी 
जांच
महिला की शिकायत पर डीसीपी की कमेटी करेगी जांच

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: एक महिला की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज करने और आरोपी की पुलिस द्वारा मदद करने पर प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने दो सदस्यीय समिति से जांच कराने के आदेश दिए हैं। समिति का गठन डीसीपी की अध्यक्षता में किया गया है। अगली बैठक में जांच पेश करने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

गांव बदरौला की रहने वाली सविता ने जिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति (ग्रीवेंस) में शिकायत की थी कि 29 अगस्त 2017 को उन्होंने पुलिस आयुक्त डॉ. हनीफ कुरैशी को शिकायत दी थी। उनकी शिकायत पर पुलिस ने उचित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज नहीं किया। मामले की जांच थाना तिगांव प्रभारी की बजाय पुलिस उपायुक्त बल्लभगढ़ से कराई जाए। मामले में 11 सितंबर को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में मंत्री ने परिवादी से कार्रवाई के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया की पुलिस ने फिर भी मामला दूसरी धाराओं में ही दर्ज किया है। इससे उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा है। उन्हें अपने बच्चों का पालन करना मुश्किल हो रहा है। महिला की बातों को सुनकर मंत्री ने पुलिस उपायुक्त विक्रम कपूर और गैर सरकारी सदस्य मूलचंद मित्तल की कमेटी का गठन किया। कमेटी को जांच कर ग्रीवेंस कमेटी की अगली बैठक में पेश करने के लिए कहा है। इंदिरा कॉलोनी के रहने वाले रामनरेश प्रसाद ने ग्रीवेंस में शिकायत की थी कि दिनेश कूपर की कोठी पर पूरे डिजाइन के पत्थर व पत्थर की घिसाई का कार्य 8 से 14 मजदूर लगाकर कराया था। इस काम के दिनेश कपूर पर 12 लाख रुपये बकाया है, जो देने से मना करता है। उसने 80 हजार रुपये की मशीनों को भी अपने कब्जे में रखा हुआ है। इस मामले की जांच के लिए मंत्री ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। समिति में अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र दहिया, गैर सरकारी सदस्य आनंद कांत भाटिया और मूलचंद मित्तल को भी शामिल किया है। समिति को अगली बैठक में जांच रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.