Move to Jagran APP

साइबर ठगों ने वकील के खाते से उड़ाए 1.60 लाख रुपये

जागरण संवाददाता फरीदाबाद साइबर ठगों ने जिला अदालत में प्रेक्टिस करने वाले एक वकील के खाते से 1.60 लाख रुपये उड़ा लिए। वकीलों के प्रतिनिधिमंडल ने डीसीपी सेंट्रल से मुलाकात कर इस मामले की गहनता से तफ्तीश करने की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे पंजाब एवं हरियाणा बार काउंसिल के पूर्व मनोनीत सदस्य शिवदत्त वशिष्ठ ने बताया कि अधिवक्ता संजय दीक्षित के साथ यह वारदात हुई है। उन्होंने कुछ दिन पहले सेक्टर-12 लघु सचिवालय में स्थित बैंक से लोन लिया था। लोन की रकम उनके खाते में पड़ी हुई थी। 17 अप्रैल की रात करीब 12 बजे उनके पास खाते से 40 हजार रुपये निकाले जाने का मैसेज आया। उन्होंने तुरंत एटीएम कार्ड चेक किया वह पर्स में ही रखा था। वह कुछ समझ पाते इससे पहले ही उनके खाते से 40-40 हजार रुपये एक खाते में ट्रांसफर हो गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 05:39 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 06:54 AM (IST)
साइबर ठगों ने वकील के खाते 
से उड़ाए 1.60 लाख रुपये
साइबर ठगों ने वकील के खाते से उड़ाए 1.60 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : साइबर ठगों ने जिला अदालत में प्रैक्टिस करने वाले एक वकील के खाते से 1.60 लाख रुपये उड़ा लिए। वकीलों के प्रतिनिधिमंडल ने डीसीपी सेंट्रल से मुलाकात कर इस मामले की गहनता से तफ्तीश करने की मांग की है।

loksabha election banner

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे पंजाब एवं हरियाणा बार काउंसिल के पूर्व मनोनीत सदस्य शिवदत्त वशिष्ठ ने बताया कि अधिवक्ता संजय दीक्षित के साथ यह वारदात हुई है। उन्होंने कुछ दिन पहले सेक्टर-12 लघु सचिवालय में स्थित बैंक से लोन लिया था। लोन की रकम उनके खाते में पड़ी हुई थी। 17 अप्रैल की रात करीब 12 बजे उनके पास खाते से 40 हजार रुपये निकाले जाने का मैसेज आया। उन्होंने तुरंत एटीएम कार्ड चेक किया, वह पर्स में ही रखा था। वह कुछ समझ पाते इससे पहले ही उनके खाते से 1.20 लाख रुपये तीन बार में एक खाते में ट्रांसफर हो गए। उन्होंने तुरंत अपना कार्ड ब्लॉक कराया। सुबह पुलिस को शिकायत दी। वकील संजय दीक्षित का कहना है कि जिस खाते में रुपये ट्रांसफर हुए हैं, वह गांव पलवली निवासी एक महिला का है। प्रतिनिधिमंडल ने डीसीपी सेंट्रल से कहा है कि अगर मामले की गंभीरता से जांच की जाए तो आरोपित पकड़े जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.