-पांच लोगों के खिलाफ थाना शहर में एफआइआर दर्ज

-चार आरोपित एक ही परिवार के सदस्य, सभी पंजाब के रहने वाले जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सुअर पालन कंपनी में निवेश के नाम पर पांच लोगों ने शहर निवासी एक परिवार से एक करोड़ 39 लाख रुपये ठग लिए। विश्वास जमाने के लिए आरोपितों ने पीड़ित परिवार को निवेश के बाद 10 लाख रुपये वापस भी लौटाए, परंतु बाद में सभी रफूचक्कर हो गए। अब आरोपितों द्वारा पीड़ित परिवार को धमकी भी दी जा रही है। शहर थाना पुलिस में एफआइआर दर्ज होने के बाद मामले की जांच कर रही है।

दिया था कमीशन का लालच : दिल्ली रोड स्थित घीसा की ढाणी निवासी संदीप ने मोबाइल बेचने की दुकान व सैलून किया हुआ है। पुलिस को दी शिकायत में संदीप ने कहा कि 28 सितंबर 2018 को पंजाब के फिरोजपुर शहर के खत्रियों के मोहल्ला निवासी मंगतराम मैनी, उनका बेटा करण मैनी तथा सहायक झुंझनू के कुलोठ खुर्द निवासी मनोज कुमार उनके पास आए थे। मंगतराम ने खुद को श्योरगेन सोल्यूशन कंपनी का सीएमडी तथा बेटे करण को एमडी व पत्नी मंजीत कौर व बेटी दीप्ति को कंपनी का पदाधिकारी बताते हुए कंपनी में निवेश के संबंध में जानकारी दी थी। आरोपितों ने बताया था कि देश में उनके कई सुअर पालन के फार्म हैं। उनकी कंपनी में निवेश की जाने वाली रकम के हिसाब से हर माह इनाम और हर सप्ताह में नकदी लौटाई जाती है। साथ ही खुद के जरिए अन्य लोगों के पैसे निवेश कराने पर उसे कमीशन भी दिया जाता है। संदीप आरोपितों की बातों में आ गए और फिर कुछ माह में ही मोटी रकम कंपनी खातों में जमा कर दी।

तीन माह में जमा कराए 1.39 करोड़ रुपये: संदीप ने बताया कि मंगतराम, उसके बेटे करण व सहायक मनोज ने कंपनी में जमा की गई राशि का हर सप्ताह पांच प्रतिशत लौटाने का भरोसा दिया था। उसके बाद उन्होंने 12 लाख नकद, नौ अक्टूबर 2018 को 3 लाख 60 हजार, 10 अक्टूबर को 7 लाख 20 हजार, 15 दिसंबर को पत्नी पूनम के खाते से 3.50 लाख, बाद में पिता रमेश कुमार के खाते से 14.30 लाख कंपनी में जमा कर दिए। संदीप ने साथी मनोज कुमार, अमित व उसके पास काम करने वाली महिला निशा के खाते से भी 20 लाख रुपये से ज्यादा की राशि जमा कर दी। तीन माह में कंपनी के खाते में एक करोड़ 39 लाख रुपये जमा कर दिए। आरोपितों ने और निवेश का लालच देने के लिए करीब 10 लाख रुपये वापस भी लौटाए। इसके बाद आरोपितों ने पैसे देने से मना कर दिया। बाद में आरोपितों के मोबाइल नंबर भी बंद हो गए। संदीप आरोपितों के घर गया, तो पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। संदीप की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस