संवाददाता, फरीदाबाद :

जिला नगर योजनाकार (डीटीपी) के तोड़फोड़ दस्ते ने शनिवार ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-82 में अवैध कालोनी विकसित कर रहे माफिया के मंसूबों पर पानी फेर दिया। रविवार को इस कालोनी की लाचिंग पार्टी होनी थी मगर डीटीपी को इसकी भनक लग गई। उसने यहां तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू कर दी।

गांव भतौला के नजदीक सेक्टर-82 व 83 के विभाज्य मार्ग से लगती करीब छह एकड़ कृषि योग्य भूमि पर भू-माफिया ने साई एन्क्लेव के नाम से कालोनी विकसित करनी शुरू कर दी। बाकायदा एक प्रापर्टी डीलर कार्यालय में कालोनी का नक्शा डिस्प्ले किया गया था। कालोनी में सड़कों के लिए रास्ते भी चिन्हित किए हुए थे। इसकी सूचना डीटीपी के पास पहुंच गई। जिला नगर योजनाकार रेणूका सिंह के नेतृत्व में तोड़फोड़ दस्ता मौके पर पहुंच गई। पुलिस बल के सहयोग से इस कालोनी में बने प्रापर्टी डीलर के कार्यालय को भी तोड़ दिया गया। पक्की सड़क बनाने के लिए चिन्हित किए गए रास्तों को भी खुर्दबुर्द कर दिया गया। तोड़फोड़ के दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में तहसीलदार राजेंद्र गर्ग और खेड़ी पुलिस चौकी प्रभारी प्रवीण कुमार भी मौजूद थे। डीटीपी ने पुलिस प्रशासन को अवैध कालोनी विकसित करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए भी लिखा है।

--------

किसी भी नियोजित क्षेत्र में इस तरह अनियोजित विकास नहीं होने दिया जाएगा। पुलिस की मदद से लांचिंग पार्टी में शामिल लोगों को समझाने का प्रयास किया जाएगा कि यह अवैध कालोनी है। लोग मेहनत का पैसा बर्बाद न करें। इस बाबत एक बोर्ड भी इस क्षेत्र में लगाया जाएगा।

-रेणूका सिंह : जिला नगर योजनाकार, फरीदाबाद

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप