जागरण संवाद केंद्र, फरीदाबाद : बाइपास रोड के निर्माण का रास्ता पूरी तरफ साफ हो गया है। हुडा के तोड़फोड़ दस्ते ने दूसरे दिन भारी पुलिस की मौजूदगी में 193 झुग्गियों का सफाया कर दिया है। 120 झुग्गी मंगलवार को तोड़ी गई थी। इस तरह 313 झुग्गियों को धराशायी कर दिया है।

हुडा के तोड़फोड़ दस्ते के एसडीओ अजीत सिंह की अगुवाई में मंगलवार सुबह उन 313 झुग्गियों को तोड़ने का अभियान शुरू किया गया था, जो बाइपास रोड के निर्माण में अड़चन बनी थी। इस तोड़फोड़ के लिए जिला नगर योजनाकार संजीव मान को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। पहले दिन तोड़फोड़ दस्ते ने तीन जेसीबी की मदद से 120 झुग्गियां तोड़ी। दूसरे दिन चार जेसीबी की मदद से शेष 193 झुग्गियों को नेस्तनाबूद कर दिया गया। इस तरह 313 झुग्गियों को धराशायी कर दिया है। हालांकि हुडा अधिकारियों को धार्मिक स्थल तोड़ने के दौरान लोगों का विरोध झेलना पड़ा। एक विशेष समुदाय के लोग सामान सहित धार्मिक स्थल पर जाकर बैठ गए। लोगों ने दस्ते का विरोध किया, लेकिन जिला नगर योजनाकार संजीव मान, कार्यकारी अभियंता भूपेंद्र सिंह व एसडीओ अजीत सिंह ने लोगों को समझाया, तत्पश्चात लोग धार्मिक स्थल से निकलकर बाहर आ गए। इसके बाद धार्मिक स्थल पर पीला पंजा चला।

बाइपास रोड के निर्माण में आड़े आ रहे इस अतिक्रमण को सफाया कराने में एसडीओ की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उनके प्रयासों के कारण सेक्टर-17 प्रेम नगर की झुग्गियों का भी सफाया किया गया था। एसडीओ अजीत सिंह ने बताया कि तोड़फोड़ के दौरान जो थोड़ा बहुत कार्य रह गया है, उसे बृहस्पतिवार को किया जाएगा, ताकि जल्द से जल्द बाइपास रोड का निर्माण कार्य शुरू हो सके। उन्होंने यह भी कहा है कि जिला प्रशासन का भरपूर सहयोग मिलने से ही 313 झुग्गियो को व्यवस्थित ढंग से तोड़ा जा सका है।

वाहन चालक फंसे जाम में

किसान मजदूर कालोनी में तोड़फोड़ के चलते वाहन चालकों को जाम के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि पुलिस ने सेक्टर-28-29 के चौक और खेड़ी पुल चौक से रूट डायवर्ट किया हुआ था। इस कारण शहर में जगह-जगह जाम देखने को मिला। सेक्टर-18 के चौक से ओल्ड फरीदाबाद की ओर जाने वाली सड़क पर जाम लगा हुआ था। सेक्टर-28-29 के चौक पर जाम लगने के कारण चालकों ने एतमादपुर पुल का इस्तेमाल किया तो वहां भी जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021