Move to Jagran APP

बढ़ती गर्मी के साथ ही बिजली के अघोषित पावर कटों से बढ़ी परेशानी

बढ़ती गर्मी के साथ ही बाढड़ा क्षेत्र में बिजली पानी संकट भी गहराने

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 07:32 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 07:32 AM (IST)
बढ़ती गर्मी के साथ ही बिजली के अघोषित पावर कटों से बढ़ी परेशानी

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : बढ़ती गर्मी के साथ ही बाढड़ा क्षेत्र में बिजली पानी संकट भी गहराने लगा है। क्षेत्र के उपभोक्ताओं ने बिजली निगम के उच्चाधिकारियों से पर्याप्त आपूर्ति व्यवस्था की मांग की है।

loksabha election banner

दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा बाढड़ा क्षेत्र के एक दर्जन बड़े व छोटे बिजली घरों के माध्यम से पांच दर्जन गांवों में बिजली दी जाती है। निगम द्वारा गर्मी का सीजन आते ही नए शेड्यूल के तहत कृषि वाले फीडरों पर कम आपूर्ति व ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को ज्यादा बिजली देने की योजना बनाई। लेकिन यह योजना मात्र कुछ ही दिन चल पाई और उसके बाद से हालात विकट बने हैं। क्षेत्र के गांव काकड़ौली, हड़ौदी, लाडावास, पंचगावां इत्यादि गांवों में 24 घंटे में से मात्र दस से बारह घंटे ही बिजली आती है। जिससे घरेलू क्षेत्र के उपभोक्ता गर्मी से बेहाल रहते हैं। पानी के लिए लोग भटकते रहते हैं। बिजली कटों से जनजीवन प्रभावित

ग्रामीण हवासिंह सनवाल, समुंद्र सिंह, सतपाल, गृहणी अनिता देवी, रेखा श्योराण, एकता इत्यादि ने बताया कि बिजली कटौती के कारण आम जनजीवन पूरी तरह बाधित हो गया है। बार-बार अघोषित कट लगते रहते हैं जिसके कारण आए दिन बिजली कर्मियों से भी विवाद रहता है। भाकियू अध्यक्ष धर्मपाल बाढड़ा व महासचिव हरपाल भांडवा ने कहा कि पिछले वर्ष गर्मी के सीजन में जिले में कहीं कोई शिकायत नहीं मिली लेकिन इस बार सीजन आते ही बिना लोड के कटौती कर बिजली निगम जानबूझ कर आमजन को परेशान कर रहा है।

पर्याप्त मात्रा में बिजली सप्लाई जारी

दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम के एसडीओ दीवानचंद व फोरमैन रमेश कुमार ने बताया कि क्षेत्र में पहले फसल कटाई चल रही थी। जिस पर दिन में किसी दुर्घटना को रोकने के लिए आपूर्ति बंद करना विभाग की मजबूरी है। अब सभी फीडरों पर पूरी मात्रा में बिजली आपूर्ति का प्रयास चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.