Move to Jagran APP

बेंगलुरू में एमबीबीएस करवाने के नाम पर ठगे 20 लाख

जागरण संवाददाता भिवानी विकास नगर निवासी खाद्य आपूर्ति विभाग के रिटायर्ड सहायक अधिकारी क

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Jun 2019 08:35 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 06:34 AM (IST)
बेंगलुरू में एमबीबीएस करवाने के नाम पर ठगे 20 लाख

जागरण संवाददाता, भिवानी : विकास नगर निवासी खाद्य आपूर्ति विभाग के रिटायर्ड सहायक अधिकारी की नातिन को बेंगलुरू के केएमपीगोवड़ा इंस्टीटयूट ऑफ मेडिकल साइंस कालेज में एमबीबीएस करवाने के नाम पर दिल्ली के एक जालसाज द्वारा 20 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। विकास नगर निवासी वेदपाल मान ने बताया कि वह वह खाद्य आपूर्ति विभाग से सहायक अधिकारी के पद से रिटायर्ड है। नई दिल्ली के सी 176 तीसरा माला हरी नगर घंटाघर निवासी रिकू सिधु से उसके दोस्ताना संबंध थे। अगस्त 2018 में रिकू सिधु उनके घर पर भिवानी आया हुआ था। इसी दौरान मेरी नातिन गुरुग्राम निवासी दीपांशी अहलावत भी आई हुई थी। रिकू सिधु ने दीपांशी के बारे में पूछा तो हमने बताया कि उसने नीट की परीक्षा पास की है और एमबीबीएस करना चाहती है। उसने कहा कि एमबीबीएस में दाखिला करवा दूंगा। रिकू सिधु ने कहा कि उक्त कालेज में 60 लाख रुपये में दाखिला व डिग्री पूरा करवा देगा। उसने कहा 20 अगस्त 2018 को उसने उन्हें बेंगलुरू बुलाया। मेरा बड़ा बेटा राजकुमार मान वहां मेडिकल कालेज में पहुंच गए। वहां पर उसने एक क्लर्क राजकमल से मिलवाया। उसने कहा कि दाखिले के लिए पांच लाख रुपये टोकन मनी जमा करवा दो।

loksabha election banner

इसपर उसने पांच लाख रुपये का चेक जमा करवा दिया। अगले दिन फिर उसने 15 लाख रुपये करवाने की बात की।इस पर रिकु सिधु के खाते में यह रकम और जमा करवा दी। इसके बाद भी उसने मेडिकल कालेज में दाखिला नहीं करवाया। रिकु सिधु व उसके साथी क्लर्क राजकमल ने सोची समझी साजिश के तहत मूर्ख बना कर यह रकम ठग ली। उससे रकम वापस मांगी तो यह रकम देने से इन्कार कर दिया। वेदपाल मान ने इस मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की।

एसपी ने मामले की जांच के आदेश आर्थिक शाखा को दिए। पुलिस की आर्थिक शाखा ने मामले की जांच कर रिपोर्ट एसपी को सौंपी। एसपी के आदेश पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने आरोपित रिकु सिधु व उसके साथी बेंगलुरु निवासी राजकमल के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.