Move to Jagran APP

बसों की समस्या से परेशान कालेज छात्राओं ने किया रोड जाम

शनिवार को बवानीखेड़ा क्षेत्र के कुंगड़ पुर सिवाड़ा मार्ग की राजकीय महिला महाविद्यालय कालेज छात्राओं ने बसों की समस्या से परेशान होकर हांसी भिवानी मार्ग को जाम कर दिया। मार्ग जाम करीबन एक घंटे तक रहा। इस दौरान छात्रों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में थाना प्रभारी हरिओम मौके पर पहुंचे और उन्होंने रोडवेज अधिकारियों से बातचीत करके छात्रों की समस्या का शीघ्र समाधान करवाए जाने का आश्वासन दिया। तब जाकर छात्र जाम खोलने को तैयार हुए। छात्रों ने चेतावनी दी कि अगर बसों की व्यवस्था नहीं हो पाई तो वे फिर इसी मार्ग पर उतरने को मजबूर होंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 07:02 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 07:02 PM (IST)
बसों की समस्या से परेशान कालेज छात्राओं ने किया रोड जाम

संवाद सहयोगी, बवानीखेड़ा : शनिवार को बवानीखेड़ा क्षेत्र के कुंगड़, पुर ,सिवाड़ा मार्ग की राजकीय महिला महाविद्यालय कालेज छात्राओं ने बसों की समस्या से परेशान होकर हांसी भिवानी मार्ग को जाम कर दिया। मार्ग जाम करीबन एक घंटे तक रहा। इस दौरान छात्रों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में थाना प्रभारी हरिओम मौके पर पहुंचे और उन्होंने रोडवेज अधिकारियों से बातचीत करके छात्रों की समस्या का शीघ्र समाधान करवाए जाने का आश्वासन दिया। तब जाकर छात्र जाम खोलने को तैयार हुए। छात्रों ने चेतावनी दी कि अगर बसों की व्यवस्था नहीं हो पाई तो वे फिर इसी मार्ग पर उतरने को मजबूर होंगे।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार गांव पुर, सिवाड़ा,कुंगड़ व आसपास गांव की छात्र व छात्राएं बसों की मांग को लेकर हांसी-भिवानी मार्ग पर उतर आई। छात्रों ने लकड़ी व पत्थर डालकर वाहनों को रोकना शुरू कर दिया। जाम लगने के कुछ देर बाद मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लग गई। जाम की सूचना मिलते ही बवानीखेड़ा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने छात्रों से जाम हटाने के लिए कहा,लेकिन वे मौके पर रोडवेज विभाग के अधिकारियों के आने की बात पर अड़ गए। थाना प्रभारी हरिओम मौके पर पहुंचे और उन्होंने रोडवेज विभाग के अधिकारियों से बातचीत की। उनकी तरफ से आश्वासन मिलने के बाद थाना प्रभारी ने बच्चों को उनकी समस्या का शीघ्र समाधान करवाए जाने का आश्वासन दिया। आश्वासन मिलने के बाद छात्रों ने रोड पर लगाए गए जाम को हटा दिया। यह है समस्या

बवानीखेड़ा राजकीय महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने बताया कि कुंगड़ पुर सिवाड़ा मार्ग पर एक बस ही चलती है जो कि छात्राओं के लिए नाकाफी है। बस में जगह नहीं होने से छात्राओं को प्रतिदिन बसों की खिड़कियों और दरवाजों पर लटक कर सफर करना पड़ता है। बस की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रा परिवहन विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों से पहले भी कई बार मांग कर चुकी है, लेकिन कालेज छात्राओं की परिवहन समस्याओं की और विभागीय कोई ध्यान नहीं है। बवानीखेड़ा क्षेत्र से सैकड़ों छात्राएं प्रतिदिन राजकीय महिला महाविद्यालय पढ़ने आती है लेकिन पर्याप्त परिवहन सुविधा नहीं होने के कारण से उन्हें हर रोज भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बसों की समस्या के मुद्दों को पहले भी कई बार दर्शाया गया, लेकिन आजतक इस समस्या का कोई स्थाई समाधान नहीं हो पाया। इसका छात्राओं में भी भारी रोष है। पहले भी कई बार लगाया जाम बसों की मांग को लेकर पहले भी दो से तीन बार छात्र जाम लगा चुके है। हर बार उनको शीघ्र समस्या का समाधान करवाए जाने का भरोसा दिलाया गया, लेकिन आजतक उनकी इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। बवानीखेड़ा स्थित कालेज में आसपास गांव के करीब एक दर्जन से ज्यादा गांवों की छात्राएं पढ़ाई के लिए पहुंच रही है। उन सभी के समक्ष बसों की कमी की समस्या बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.