Move to Jagran APP

यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने में सहयोग करें आटो चालक, यातायात प्रभारी ने बैठक में दिए निर्देश

जागरण संवाददाता चरखी दादरी दादरी शहर में पिछले काफी समय से बेपटरी यातायात व्यवस्था को

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 06:44 AM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 06:44 AM (IST)
यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने में सहयोग करें आटो चालक, यातायात प्रभारी ने बैठक में दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी शहर में पिछले काफी समय से बेपटरी यातायात व्यवस्था को दोबारा से पटरी पर लाने के लिए आटो चालक भी सहयोग करेंगे। आटो चालकों द्वारा सवारियों को बैठाने, उतारने के लिए सड़क के बीचों बीच आटो नहीं रोका जाएगा। सोमवार को दादरी के बस स्टैंड के पीछे स्थित मैदान में यातायात पुलिस व आटो चालकों की बैठक में यह फैसला लिया गया। सोमवार दोपहर को को यातायात थाना प्रभारी दलबीर सिंह ने दादरी शहर के आटो चालकों के साथ बैठक की। बैठक का मुख्य उद्देश्य शहर को जाम मुक्त बनाना रहा। इस दौरान पुलिस व आटो चालकों के बीच इसी विषय पर काफी विचार विमर्श किया गया। आटो चालकों को संबोधित करते हुए यातायात थाना प्रभारी दलबीर सिंह ने कहा कि शहर की विभिन्न सड़कों पर आटो थ्री व्हीलर कई बार जाम का कारण बनते हैं। उन्होंने कहा कि कई आटो चालक सवारियों को बैठाने, उतारने के लिए सड़क के बीच में ही रोक देते हैं। जिसके कारण हादसे होने का अंदेशा बना रहता है तथा सड़कों पर जाम भी लग जाता है। उन्होंने कहा कि यदि भविष्य में कोई भी चालक सड़क के बीच में आटो रोक कर सवारियां बैठाता या उतारता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षक दलबीर सिंह ने कहा कि सवारियों को बैठाने, उतारने के लिए जगह देखकर सड़क के साइड में आटो रोकना चाहिए।इस दौरान जयभगवान मस्ताना, प्रवीन गर्ग, पार्षद प्रतिनिधि सतबीर चौहान इत्यादि भी उपस्थित रहे।

loksabha election banner

बाक्स : बस स्टैंड के सामने न खड़ा करें आटो

यातायात पुलिस व आटो चालकों की बैठक के दौरान ये भी फैसला लिया गया कि कोई भी आटो चालक अपने वाहन को बस स्टैंड के गेटों के सामने नहीं खड़ा करेंगे। यदि उन्हें आटो में सवारियां उतारनी या बैठानी है तो वे थोड़ी दूरी पर उचित जगह देखकर आटो को रोकेंगे। ट्रैफिक थाना प्रभारी दलबीर सिंह ने आटो चालकों को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी आटो चालक अपने वाहन में निर्धारित क्षमता से अधिक सवारियों को न बैठाएं। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में जाने वाले आटो भी निर्धारित स्टैंड पर समय के अनुसार आटो को खड़ा करें। वहां पर भी किसी भी प्रकार की अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए। गति सीमा का भी ध्यान रखा जाएं। उन्होंने कहा कि यदि आटो चालकों द्वारा नियमों की पालना नहीं की जाती है तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बाक्स : दादरी में हैं करीब 600 आटो

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि दादरी में वर्तमान में करीब 600 आटो वाहन हैं। इनमें से करीब 300 आटो ऐसे हैं, जो दादरी से हर रोज विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में जाते हैं। जबकि करीब 300 आटो दादरी शहर में चलते हैं। दादरी शहर में सबसे अधिक बस स्टैंड रोड, लोहारू रोड, कोर्ट रोड, रोहतक रोड, मेन बाजार, पुराना दिल्ली रोड, आश्रम रोड, काठ मंडी, पुराना झज्जर रोड, गांधी नगर, शंकर कालोनी, हीरा चौक व अन्य रिहायशी कालोनियों तथा बाजारों में आटो थ्री व्हीलर घूमते रहते हैं। आटो थ्री व्हीलर की इतनी संख्या होने के कारण भी शहर में जाम जैसे हालात बन जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.