Move to Jagran APP

ट्रेड यूनियनों ने किया जोरदार प्रदर्शन

10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों कर्मचारी संगठनों और फेडरेशनों के आह्वान पर कर्मचारी संगठनों ने जोरदार रोष प्रदर्शन किया और डीसी को ज्ञापन सौंपा। इस प्रदर्शन में एटक सीआइटीयू एआइयूटीयूसी इंटक एचएमएस सर्व कर्मचारी संघ सर्व कर्मचारी महासंघ ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 06:51 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 06:51 AM (IST)
ट्रेड यूनियनों ने किया जोरदार प्रदर्शन
ट्रेड यूनियनों ने किया जोरदार प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, भिवानी: शुक्रवार को 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों, कर्मचारी संगठनों और फेडरेशनों के आह्वान पर कर्मचारी संगठनों ने जोरदार रोष प्रदर्शन किया और डीसी को ज्ञापन सौंपा। इस प्रदर्शन में एटक, सीआइटीयू, एआइयूटीयूसी, इंटक, एचएमएस, सर्व कर्मचारी संघ, सर्व कर्मचारी महासंघ ने भाग लिया।

loksabha election banner

ट्रेड यूनियनों के सदस्यों ने स्थानीय सुरेंद्र मेमोरियल पार्क में इकट्ठा होकर जनसभा की। इसकी अध्यक्षता एटक से ईश्वर शर्मा, सीआइटीयू से धर्मबीर बामला, एआइयूटीयूसी से राजकुमार जांगड़ा, इंटक से हवासिंह बीरन, एचएमएस से कविता दहिया व सर्व कर्मचारी संघ से सूरजभान ने संयुक्त रूप से की। नेताओं ने आरोप लगाया कि केंद्र व अधिकांश राज्य सरकारों ने कोरोना वायरस महामारी को मजदूरों-कर्मचारियों व आमजन के अधिकारों पर हमले के अवसर के रूप में ही लिया है। बीते तीन महीने का अर्सा दिखाता है कि सरकार इस बीमारी से बचाने के लिए कम गंभीर नजर आई है, जबकि सार्वजनिक क्षेत्र को बेचने, श्रमिकों के पक्ष में बने कानूनों व अधिकारों को निरस्त करने, संविधान में मौलिक अधिकारों की रक्षा एवं न्यायपरस्त लोगों को जेल में डालने में ज्यादा व्यस्त रही है।

सभा को फूलसिंह इंदौरा, ओमप्रकाश, राजकुमार बासिया, रामोतार खोरड़ा, रतनलाल लोहिया और सूरजमल ने संबोधित किया। इसके बाद सभी ट्रेड यूनियनों ने 1983 बर्खास्त किए गए पीटीआइ अध्यापकों की बहाली के लिये चल रहे अनिश्चितकालीन धरने में शामिल होकर अपना समर्थन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.