Move to Jagran APP

जैन चौक इलाके में चोरों का आतंक, एक ही रात में दो मकान और एक मंदिर में लगाई सेंध

जागरण संवाददाता, भिवानी : शहर में चोरी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही हैं। जैन चौक इ

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 06:26 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 06:26 PM (IST)
जैन चौक इलाके में चोरों का आतंक, एक ही रात में दो मकान और एक मंदिर में लगाई सेंध
जैन चौक इलाके में चोरों का आतंक, एक ही रात में दो मकान और एक मंदिर में लगाई सेंध

जागरण संवाददाता, भिवानी : शहर में चोरी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही हैं। जैन चौक इलाके में शनिवार रात चोरों ने जमकर आतंक मचाया। एक के बाद एक दो बंद मकानों से लाखों के जेवरात चोरी किए जाने के साथ-साथ एक मंदिर से भी दानपात्र पर हाथ साफ कर डाला। एक ही इलाके में तीन जगह हुई चोरी की इन वारदातों से इलाके के लोग भी दहशत में हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर तीनों स्थानों पर छानबीन की। पुलिस ने तीनों घटनाओं के मामले में अलग अलग केस दर्ज कर चोरों की खोजबीन तेज कर दी है।

loksabha election banner

चोरी की पहली वारदात एडिशनल सेशन जज के स्टैनों के बंद मकान में हुई। उनके मकान से चोरों ने लाखों के जेवरात पर हाथ साफ किया। पुलिस ने फारेंसिक एक्सपर्ट टीम के साथ मौके का मुआयना किया और सबूत जुटाए। घटना नंबर एक : 

बेटी के इलाज के लिए गए थे हिसार, लाखों के गहने किए चोरी, हथियार छोड़ भागे चोर

जैन चौक पटवारखाना इलाके के समीप कृष्ण चावला ने बताया कि वह भिवानी न्यायालय में एडीजे अदालत में बतौर स्टैनो तैनात है। उसने बताया कि गत 8 नवम्बर को वह अपनी पांच वर्षीय बेटी सिद्धी का इलाज कराने के लिए पत्नी नीतू के साथ हिसार गए हुए थे। उनकी हांसी में रिश्तेदारी हैं इस दौरान वे वहां पर रुक गए। भिवानी में उनका मकान बंद था। रविवार सुबह उनके पड़ोसी पब्लिक हैल्थ विभाग में सेक्शन ऑफिसर गो¨वद सरदाना का फोन आया। उन्होंने बताया कि उनके मकान के ताले टूटे हुए हैं। इसके बाद जब वे मकान के अंदर पहुंचे तो लॉकर व अलमारी के ताले टूटे पड़े थे, जबकि करीब 22 हजार की नकदी सहित करीब सवा लाख के सोने-चांदी के गहने गायब मिले। मकान के अंदर चोरों ने आसानी से ताले चटकाए और फिर वारदात को अंजाम दिया। चोर जाने से पहले मकान के अंदर ही अपने हथियार एवं ताला तोड़ने के औजार भी छोड़ गए। इतना ही नहीं चोरों ने उनके मकान के अंदर दीवार पर लगी एलईडी को भी उखाड़ लिया, लेकिन वे उसे अपने साथ ले जाने की बजाए पड़ोस में ही खाली पड़े प्लाट के अंदर फेंक कर फरार हो गए। चोरों द्वारा ताला तोड़ने में इस्तेमाल किए गए औजार और चाकू भी उनके घर पर ही छोड़ दिया। कृष्ण ने बताया कि चोरों ने मकान के करीब तीन से चार ताले भी चटका डाले।

-

घटना नम्बर दो : 

किराये पर रह रही महिला के घर भी नगदी पर किया हाथ साफ

जैन चौक पटवारखाना निवासी कृष्ण के पड़ोस में ही किराये पर रहने वाली भगवान देवी के कमरे को भी चोरों ने खंगाला। भगवान देवी ने बताया कि शनिवार शाम को वह भिवानी में ही अपनी बहन के बेटे के जन्म दिवस पर आयोजित पार्टी में शिरकत करने गई थी। देर रात होने के कारण वह वहीं पर सो गई, लेकिन सुबह जब लौटी तो उसके कमरे का ताला टूटा हुआ था। चोर उसके कमरे के अंदर पांच हजार रुपये की नगदी व सोने की बाली ले गए, जबकि किस्त भुगतान के लिए रखे पैसे भी चोरों ने नहीं छोड़े। इसी मकान के अंदर एक सामान का गोदाम भी बना हुआ था, जिसके ताले भी चोरों ने चटका डाले।

-----

घटना नंबर तीन :

मंदिर के गेट का ताला चटका उड़ा ले गए दानपात्र

दो मकान खंगालने के बाद चरखान ढाणी इलाके में बाबा रामदेव मंदिर धर्मशाला का भी चोरों ने मुख्य गेट का ताला चटका डाला। चोर मंदिर के अंदर रखा हुआ दानपात्र ले उड़े। कोलियान समाज के प्रधान श्यामलाल ने बताया कि पिछले 14 महीनों से मंदिर का दानपात्र नहीं खोला गया था। जिसके अंदर करीबन 55 से 60 हजार की नगदी की उम्मीद थी। रविवार को ही दानपात्र को कमेटी के समक्ष खोला जाना था, लेकिन चोर शनिवार रात को ही उसे उठाकर अपने साथ ले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.