Move to Jagran APP

उमरावत में बनेगा पंडित लख्मीचंद के नाम पर संग्रहालय

जागरण संवाददाता, भिवानी : म्हारी संस्कृति म्हारा स्वाभिमान संगठन के प्रथम स्थापना दिवस के उपलक्ष्य

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 May 2018 06:46 PM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 06:46 PM (IST)
उमरावत में बनेगा पंडित लख्मीचंद के नाम पर संग्रहालय

जागरण संवाददाता, भिवानी : म्हारी संस्कृति म्हारा स्वाभिमान संगठन के प्रथम स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में गांव उमरावत के बाईपास पर 14 से 17 जून तक सांग का आयोजन किया जाएगा। गांव में सूर्य कवि पंडित लख्मीचंद के नाम से एक संग्रहालय बनाया जाएगा। इसके लिए 17 जून को शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा द्वारा भूमि पूजन किया जाएगा। इस बारे में रविवार को गांव उमरावत में बैठक हुई। कार्यक्रम में आयोजक एवं संगठन के अध्यक्ष सुनील वत्स, मनजीत पासौरिया व गांव के सरपंच दिनेश शर्मा ने कहा कि पंडित लख्मीचंद के नाम से यह पहला संग्रहालय है जो उमरावत की धरा पर बनेगा। बैठक में संग्रालय के लिए टीमें भी गठित की गई, जिसकी जिम्मेवारियां लगाई गई। निशिकांत बवानीखेड़ा व विवेकराज ने कहा कि आज हमारी संस्कृति खतरे में है। इसे बचाने के लिए ठोस कदम उठाने होंगे। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि यहां पर संग्रहालय स्थापित होने से आसपास के जो गाने बजाने के शौकीन हैं उनको शिक्षा दी जाएगी। बैठक में मांगेराम, हनुमान प्रसाद, रामधारी, घडसीराम, गंगाधर, धर्मबीर, विनोद, रामबिलास, सुभाष, मोतीराम, र¨वद्र, संदीप, लोकराम, विनोद कुमार आदि मौजूद रहे।

loksabha election banner

...........

ये कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

उन्होंने कहा कि अभिनेता यशपाल शर्मा, उद्योगपति नरेश शर्मा, डिप्टी कमीशनर इन्कम टैक्स विभाग से मुन्शीराम श्योराण कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। उनके अलावा नरेंद्र दांगी, विकास पाहसौर, सुमि सातरोड, राजेश थुरानिया, जनकराज बापौड़ा, दीपक पाहसौर, सुरेंद्र शेखावत, सुनील हरिपुर व अन्य कलाकार भी कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुतियां देंगे। कार्यक्रम में 14 जून को सांगी बाबू दान ¨सह, 15 जून को सांगी धर्मबीर ¨सह भगानिया, 16 जून को लख्मीचंद के सांगी विष्णुदत्त कौशिक और 17 जून को शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा भूमि पूजन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.