Move to Jagran APP

जूतों के चार शोरूम में सुबह आग लगने से लाखों रुपये का माल जलकर हुआ राख

जागरण संवाददाता भिवानी हांसी गेट निरंकारी भवन के पास स्थित जूतों के शोरूम में मंगलवार

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 08:06 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2019 08:06 PM (IST)
जूतों के चार शोरूम में सुबह आग लगने से लाखों रुपये का माल जलकर हुआ राख

जागरण संवाददाता, भिवानी : हांसी गेट निरंकारी भवन के पास स्थित जूतों के शोरूम में मंगलवार सुबह आग लग गई। आग की चपेट में पड़ोस की तीन अन्य दुकानें भी आ गईं। इससे काफी सामान जलकर राख हो गया। आग की लपटें उठती देखकर आसपास के लोगों का हुजूम जमा हो गया। भीड़ के कारण पुलिस को हांसी गेट से घंटाघर तक के मार्ग पर वाहनों का आवागमन रोकना पड़ा। भीषण आग होने के कारण पांच दमकल गाड़ियों को बुलाना पड़ा। तब जाकर करीब साढ़े तीन घंटे में आग पर काबू पाया जा सका।

loksabha election banner

हांसी गेट निरंकारी भवन के पास स्थित कला मंदिर जूतों के शोरूम में मंगलवार सुबह करीब छह बजे अचानक आग लग गई। शोरूम मालिक बीरबल व जोगेंद्र ने बताया कि दुकानों में आग लगने की सूचना पड़ोसी ने उन्हें दी। जब वे पहुंचे तो दमकलें आग बुझाने में जुटी हुईं थीं। दुकान मालिक बीरबल व जोगेंद्र ने बताया कि शॉर्टसर्किट के चलते आग भड़की है। पुलिस के साथ बाइक राइडर व पीसीआर भी मौके पर पहुंचीं। हांसी से घंटाघर को जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया गया, ताकि आग बुझाने के काम में किसी प्रकार का व्यवधान न पड़े। आग दुकान के प्रथम तल पर बने गोदाम में फैल गई।  दुकानों के प्रथम तल पर गत्ते व दूसरा सामान रखा हुआ था। आग की लपटें साथ लगते जूतों के ही शोरूम अनुपम शू, अमित फुटवियर व रिद्धि फुटवियर तक पहुंच गई। हालांकि इन दुकानों में आग ज्यादा नहीं फैल पाई। शोरूम मालिक को आग लगने के कारण लाखों रुपये का नुकसान हुआ है, जबकि अन्य दुकान मालिकों को कम नुकसान हुआ है। 15 कर्मचारियों की टीम जुटी रही आग बुझाने में

आग इतनी भीषण थी कि इसे बुझाने के लिए पांच दमकल गाड़ी व 15 कर्मचारियों की टीम मशक्कत के साथ जुटी रही। दमकल कर्मचारियों ने दुकानों के शटर उखाड़ कर आग बुझाने में सफलता पाई। आग समय रहते नहीं बुझाई जाती तो यह आग आसपास की दर्जन भर दुकानों को अपनी चपेट में ले सकती थी। घंटाघर व हांसी गेट से वाहनों को किया डाईवर्ट किया

पुलिस ने भीषण आग व वहां उमड़ी भीड़ को देखते हुए घंटाघर व हांसी गेट से वाहनों को डाईवर्ट कर दिया, ताकी किसी तरह का हादसा न हो और लंबा जाम न लग पाए। पुलिस कर्मचारी वाहनों व पब्लिक को कंट्रोल करने में जुटे रहे। सुबह करीब 6 बजकर 25 मिनट पर उन्हे हांसी चौक पर निरंकारी भवन के नजदीक दुकानों में आग लगने की सूचना मिली थी। कुछ देर बाद दमकल मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गए। करीब साढ़े तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है। आग लगने का कारण शार्टसर्किट माना जा रहा है।

नरेश कुमार,अग्निशमन अधिकारी, भिवानी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.