Move to Jagran APP

रोहिग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर करे सरकार

भिवानी भिवानी में रोहिग्या और बांग्लादेशी मुसलमानों की बढ़ती गतिविधियों

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Jul 2019 01:23 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 01:23 AM (IST)
रोहिग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर करे सरकार
रोहिग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर करे सरकार

जागरण संवाददाता, भिवानी : भिवानी में रोहिग्या और बांग्लादेशी मुसलमानों की बढ़ती गतिविधियों का मुद्दा गर्माता नजर आ रहा है। इस मुद्दे पर बुधवार को बजरंग दल व विश्व हिदू परिषद् द्वारा संयुक्त रूप से पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। विश्व हिदू परिषद् के राष्ट्रीय महामंत्री डा. सुरेंद्र जैन ने कहा कि पूरे भारत में रोहिग्या और बांग्लादेशी मुसलमानों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। इनकी पहचान करके उनको बाहर निकालना चाहिए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से भिवानी भी एक ऐसा ही शहर बन गया है। यहां पर भी रोहिग्या और बांग्लादेशी मुसलमानों ने अपनी जड़े जमा ली हैं और इनकी संख्या भी काफी ज्यादा है। भिवानी की बात की जाए तो लगभग 7 जगहों पर इनके अड्डे बन चुके हैं। इनमें हुन्नामल प्याऊ, ढाणा रोड, हनुमान ढाणी, सेक्टर 13 और 23 के बीच में पिपली वाली जोहड़ी और बीटीएम के पीछे लेबर कालोनी में है। ये वे जगह हैं, जहां पर इन लोगों की पहचान हो चुकी है। उन्होंने कहा कि यह पहचान बजरंग दल विश्व हिदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने की है, जबकि यह काम प्रशासन का है।

उन्होंने हरियाणा सरकार से अपील करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार जल्द ही इस पर संज्ञान लें। उन्होंने कहा कि अभी तो उक्त लोगों ने यहां आकर बसना शुरू किया है। कुछ ही दिनों में यहां पर बड़ी घटना को भी अंजाम दे सकते हैं। क्योंकि रोहिग्या लोग आपराधिक गतिविधियों में शामिल होते हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रशासन इस मामले को संज्ञान में लेकर इस पर कार्रवाई करें, अन्यथा मजबूरन बजरंग दल व विश्व हिदू परिषद को यह काम करना होगा। उन्होंने एनआरसी का हवाला देते हुए कहा कि एनआरसीबी हरियाणा में लागू किया जाए। रोहिग्या मुसलमान बड़ी संख्या में हरियाणा में अपनी जड़े जमा चुका है। पहले तो ये मेवात तक सीमित थे, लेकिन अभी है हरियाणा के कोने-कोने में पहुंच रहे हैं।

इस मौके पर उनके साथ बजरंग दल विभाग संयोजक वरुण बजरंगी, अजीत कुमार, गणेश बरेलिया , कृष्ण कुमार, उमेद सिंह, सचिन परमार, नितिन सैन, मनोज शर्मा, मनोज तंवर आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.