Move to Jagran APP

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने रखी महाराजा अग्रसेन भवन की आधारशिला

जागरण संवाददाता,भिवानी : महाराजा अग्रसेन ने समाज में समरसता लाने में अहम भूमिका निभाई थी अ

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 07:43 AM (IST)Updated: Mon, 28 Jan 2019 07:43 AM (IST)
उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने रखी महाराजा अग्रसेन भवन की आधारशिला

जागरण संवाददाता,भिवानी : महाराजा अग्रसेन ने समाज में समरसता लाने में अहम भूमिका निभाई थी और अब वर्तमान में अग्रवाल समाज उन्हीं के पदचिह्नों पर चलते हुए मानव जाति की भलाई के लिए काम कर रहा है। ये बात उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने रोहतक रोड पर अग्रवाल समाज द्वारा 100 करोड़ की लागत से तैयार किए जा रहे महाराजा अग्रसेन भवन की आधारशिला समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोलते समय कही।

loksabha election banner

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि अग्रवाल समाज द्वारा भिवानी में मानव जाति के कल्याण के लिए बनाए जा रहे इस महाराजा अग्रसेन भवन में चिकित्सा सहित अनेक सुविधाएं निशुल्क दी जाएंगी। भवन के निर्माण में प्रत्येक बिरादरी से एक रुपया-एक ईंट लेने की भी मुहिम चलाई गई।

उद्योग मंत्री ने कहा कि भिवानी के औद्योगिक सेक्टर का 17 करोड़ की लागत से जीर्णोद्धार किया जाएगा, भिवानी के औद्योगिक सेक्टर की लम्बे समय से खराब दशा थी तथा स्थानीय लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए सेक्टर की सीवरेज व सड़कों के निर्माण की मंजूरी मिल गई है।

कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व केन्द्रीय मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मानव सेवा सबसे बड़ा धर्म है और अग्रवाल समाज धर्म व समाज सेवा में सबसे अग्रणी रहता है। महाराजा अग्रसेन के वंशज होने के नाते यह समाज धार्मिक कार्यों में भी सबसे आगे रहता है। इसी उद्देश्य से अग्रवाल समाज द्वारा भिवानी में भी 100 करोड़ की लागत से महाराजा अग्रसेन भवन का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने संस्था के प्रधान रामदेव तायल व उनके सहयोगियों को बधाई दी तथा मानव जाति के कल्याण के लिए इस प्रकार के कार्य आगे भी करते रहने के लिए कहा।

कार्यक्रम में विशेष तौर से उपस्थित भिवानी-महेन्द्रगढ़ के सांसद धर्मबीर ¨सह ने कहा कि अग्रवाल समाज का व्यक्ति देश या विदेश में कहीं भी रहता हो। लेकिन अपनी जन्म भूमि से विशेष लगाव रखता है तथा अपनी कमाई का कुछ हिस्सा समाज हित में लगाना उनका मुख्य लक्ष्य रहता है। कार्यक्रम में उपस्थित राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने कहा कि अग्रवाल समाज प्रत्येक समाज के कल्याण से संबंधित कार्य करता है।

इस अवसर पर भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ, जिला एवं सत्र न्यायाधीश बीके मित्तल, केश कला बोर्ड के चेयरमैन सुरेश सैन, गोसेवा आयोग के चेयरमैन भानीराम मंगला, नगर परिषद चेयरमैन रण¨सह यादव, पूर्व विधायक शशी रंजन परमार, महंत चरणदास, संस्था के प्रधान रामदेव तायल, विनोद गोयल, संदीप तंवर, सतपाल सरपंच, बलराम गुप्ता, प्रवीन गर्ग सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.