Move to Jagran APP

परिवर्तन रैली के बाद बदल जाएगी प्रदेश की सियासी फिजा: भूपेंद्र हुड्डा

18 अगस्त को रोहतक के मेला ग्राउंड में होने वाली परिवर्तन रै

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 12:46 AM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 12:46 AM (IST)
परिवर्तन रैली के बाद बदल जाएगी प्रदेश की सियासी फिजा: भूपेंद्र हुड्डा
परिवर्तन रैली के बाद बदल जाएगी प्रदेश की सियासी फिजा: भूपेंद्र हुड्डा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : 18 अगस्त को रोहतक के मेला ग्राउंड में होने वाली परिवर्तन रैली के बाद हरियाणा की राजनैतिक फिजा पूरी तरह बदल जाएगी। यह बात हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोमवार को यहां निजी होटल में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि महारैली के बाद हरियाणा के लोगों को भाजपा को परास्त करने के लिए एक सशक्त विकल्प मिलेगा। उन्होंने कहा कि समाज को बांटने और राजनैतिक प्रतिशोध से काम लेने वाली भाजपा की सच्चाई लोगों के सामने आ गई है। विधानसभा चुनावों में उसकी बड़ी हार तय है। पूरे प्रदेश में अवैध खनन और ओवरलोडिग का खेल खेला जा रहा है जिसमें बड़े लोग संलिप्त हैं यही वजह है कि सरकार सीबीआइ जांच से बच रही है।

उन्होंने कहा कि 152 डी ग्रीन कॉरिडोर के भूमि अधिग्रहण के उचित मुआवजे को लेकर प्रदेश में एक दर्जन से ज्यादा जगह लंबे समय से किसान धरने पर बैठे हैं जिसका समाधान नहीं निकाला जा रहा है। विधानसभा सत्र में भी इस मुद्दे को उठाया गया था। अलबत्ता सरकार ने किसानों में फूट डालने के लिए अधिग्रहण के मुआवजा राशि में कुछ जगह मामूली इजाफा किया वहीं कुछ जगह रेट घटा दिए गए।

भाजपा सरकार ने किसानों के साथ किया धोखा

भाजपा पर हमला करते हुए हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने किसानों की आय दुगुना करने का वायदा किया लेकिन कहीं पर भी पूरी फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर नहीं खरीदी गई साथ में खरीद में अनेक शर्तें थोप दी। डीएपी के रेट बढ़ा दिए और यूरिया के खाद के बैग का वजन घटा दिया। किसानों को राहत देने की बजाए प्राइवेट बीमा कंपनियों को मालामाल किया जा रहा है। अपने कार्यकाल के जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि उनकी सरकार के समय हरियाणा बैकवर्ड और अनुसूचित वर्ग निगम द्वारा दिए गए ऋण के सैकड़ों करोड़ रुपये माफ किए व बीपीएल परिवारों को 3.82 लाख 100-100 गज के आवासीय प्लाट मुफ्त दिए गए। इनेलो-भाजपा शासनकाल में रुके किसानों के बकाया बिलों का मामला 1600 करोड़ माफ करके सुलझाया और स्लैब सिस्टम बहाल किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का ध्यान मूल मुद्दों पर नहीं है बल्कि धार्मिक और जातीय द्वेष बढ़ाने पर लगे हुई है। अगर दादरी पर ही ध्यान दें तो हमारी सरकार द्वारा बनाया गया 100 बेड का अस्पताल डाक्टरों के लिए तरस रहा है और उसी समय बना करोड़ों की लागत से किसान मॉडल स्कूल भी सरकार अभी तक शुरू नहीं कर पाई है।

भूपेंद्र हुड्डा ने मनोहर सरकार धोखा है, हरियाणा बचालो अब मौका है, का नारा देते हुए कार्यकर्ताओं से भारी संख्या में परिवर्तन रैली में भाग लेने का आह्वान किया। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा गांव ढाणी फौगाट में 152 डी के भूमि अधिग्रहण के उचित मुआवजे के लेकर किसानों के धरने पर पहुंचे और अपना समर्थन दिया।

इस अवसर पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रण सिंह मान, पूर्व विधायक रणबीर महेंद्रा, राजू मान, जोरावर सिंह, मनीषा सांगवान, बलजीत फौगाट, अमन डालावास, अनिल धनखड़, संदीप फौगाट, जयंत वशिष्ठ, कालू फौगाट, जितेंद्र चरखी, अशोक रावलधी, रणबीर कासनी, धर्मपाल बाढड़ा, मामन जांगड़ा, रोहताश रोहिल्ला इत्यादि मौजूद रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.