Move to Jagran APP

365 कर्मचारियों को नौकरी से हटाने के विरोध में रोडवेज कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठे

2016 में लगे 365 चालकों को सरकार द्वारा हटाने, ग्रामीण क्षेत्रों म

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 12:35 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 12:35 PM (IST)
365 कर्मचारियों को नौकरी से हटाने के विरोध में रोडवेज कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठे

जागरण संवाददाता, भिवानी : 2016 में लगे 365 चालकों को सरकार द्वारा हटाने, ग्रामीण क्षेत्रों मे बसों के रात्रि ठहराव बंद करने व 720 निजी बसें ठेके पर लेने के विरोध में बृहस्पतिवार को हरियाणा रोडवेज भिवानी डिपो में हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी ने 24 घंटे के लिए भूख हड़ताल रखी। अध्यक्षता तालमेल कमेटी के डिपो राजकुमार दलाल, सज्जन कुमार, अजय शर्मा, घीसा राम यादव, पवन ने की। राज्य कमेटी के नेता ओमप्रकाश ग्रेवाल नरेंद्र दिनोद, ईश्वर तालु, पवन शर्मा ने फूल मालाएं पहनाकर कर्मचारियों को भूख हड़ताल पर बैठाया। जल्द ही समस्या का समाधान नहीं किया गया तो 23 दिसंबर को करनाल में राज्यस्तरीय सम्मेलन बुलाया जाएगा और आगामी रणनीति बनाकर आंदोलन का बिगुल बजाया जाएगा।

loksabha election banner

तालमेल कमेटी के नेताओं ने कहा कि भूख हड़ताल हरियाणा सरकार द्वारा 365 चालकों को हटाए जाने व हरियाणा रोडवेज की बसों का गांव में रात्रि ठहराव को बंद करने तथा 720 निजी बसें सरकार द्वारा ठेके पर लेने के विरोध में की जा रही है। तालमेल कमेटी के नेताओं ने कहा है कि एक तरफ तो सरकार नए परिचालक भर्ती कर रही है। दूसरी तरफ सरकार 365 चालकों को बाहर का रास्ता दिखा रही है। आरोप लगाया कि यह सरकार कर्मचारी विरोधी सरकार है। सरकार ने रात्रि ठहराव को बंद करके जनता को परेशान करके रख दिया है। सुबह श्याम स्कूल कालेज में आने जाने वाले छात्र-छात्राओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कालेज के छात्रों ने एक साल के बस पास के रुपये एडवांस जमा करवा रखे हैं। सुबह सायं वाली बसें ही अनेक रूटों से बंद कर दी हैं।

डिपो प्रधान राजकुमार दलाल ने कहा कि चालक परिचालक का ओवरटाइम समाप्त करने के बाद भिवानी डिपो में पर्याप्त स्टाफ न होने की वजह से चालक परिचालक को साप्ताहिक अवकाश व छुट्टी समय पर नहीं मिल रही है। इसलिए तालमेल कमेटी सरकार व उच्च अधिकारियों से पुन: मांग करती है की 720 निजी बसें ठेके पर लेने का फैसला सरकार तुरंत प्रभाव से रद करें। कर्मचारियों पर अन्य उत्पीड़न की सभी प्रकार की कार्यवाही को तुरंत वापस ले। इस मौके पर नरेंद्र दिनोद वरिष्ठ राज्य उप प्रधान, ओमप्रश ग्रेवाल, अजय शर्मा, जगदीश सांगवान, पुरुषोत्तम शर्मा, सोनू, अजमेर ¨सह, नरेश शर्मा, दीपक, प्रदीप बजीणा, जय ¨सह तालु, राजबी¨सह बडेसरा, सत्यवान, राजेश, जितेंद्र, दलीप, युद्धवीर, कृष्ण, संदीप, व आनंद सहित अनेक कर्मचारी मौजूद रहे। भूख हड़ताल पर बैठने वालों में ये रहे शामिल राजकुमार, डिपो अध्यक्ष एसकेएम

हरज्ञान घनघस डिपो अध्यक्ष कर्मचारी महासंघ

पवन फौगाट डिपो प्रधान इंटक

घीसूराम डिपो प्रधान रोडवेज कर्मचारी संयुक्त कर्मचारी संघ

रामनिवास डिपो प्रधान महासंघ तोशाम

राजकुमार डिपो उप प्रधान महासंघ

युद्धवीर घनघस सचिव सर्व कर्मचारी संघ

राजेश शर्मा सचिव सर्वकर्मचारी संघ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.