Move to Jagran APP

अघोषित बिजली कटों से जनजीवन बेहाल, पेयजल आपूर्ति भी हो रही बाधित

जागरण संवाददाता चरखी दादरी शहर में इन दिनों अघोषित बिजली कट लगने से उपभोक्ताओं को भार

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 10:43 AM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 10:43 AM (IST)
अघोषित बिजली कटों से जनजीवन बेहाल, पेयजल आपूर्ति भी हो रही बाधित
अघोषित बिजली कटों से जनजीवन बेहाल, पेयजल आपूर्ति भी हो रही बाधित

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : शहर में इन दिनों अघोषित बिजली कट लगने से उपभोक्ताओं को भारी परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है। विशेषकर दिन के समय लगने वाले बिजली कट से दैनिक कार्य काफी प्रभावित हो रहे हैं। बिजली समस्या को लेकर निगम की अनदेखी पर भी लोगों में रोष है। लोगों का कहना है कि बिजली की अघोषित कटौती से आम जन का कामकाज प्रभावित हो रहा है। दुकानदारों का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान कुछ समय के लिए बाजार खुलने के समय भी बिजली गुल रहती है। ऐसे में उन्हें काफी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। खासतौर पर रिपेयरिग करने वाले दुकानदारों का कामकाज तो मानो ठप ही हो गया है। उनका कहना है कि पांच-छह घंटे के लिए प्रशासन द्वारा उन्हें दुकानें खोलने की अनुमति दी हुई है। इस अंतराल में भी बिजली गुल रहने से उनका कारोबार नहीं हो रहा है। आजकल हर व्यवसायिक कार्य बिजली पर आधारित है लेकिन कार्य के समय बिजली नहीं होने से उन्हें भारी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। नगर में बिजली आपूर्ति की अनियमितता को लेकर सबसे अधिक परेशानियां छोटी बड़ी मशीनों के सहारे काम करने वाले मिस्त्री, तकनीशियन, कारीगरों को उठानी पड़ रही है। दुकानदारों का कहना है कि लॉकडाउन के साथ-साथ बिजली के अघोषित कट उनके जीवन पर संकट बनते जा रहे है। पेयजल आपूर्ति भी बाधित

loksabha election banner

शहर में पिछले कई दिनों से बिजली के अघोषित कट पेयजल आपूर्ति में बाधा डाल रहे हैं। दादरी शहर के कई वार्ड, कालोनी, मुहल्ले ऐसे हैं जहां तीन-चार दिन में केवल एक बार पेयजल की सप्लाई की जाती है और वह भी मात्र कुछ समय के लिए। उस दौरान भी बिजली आपूर्ति बंद होने से लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। लोग दूर दराज से पानी ढोकर लाने पर मजबूर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.