Move to Jagran APP

ओवरलोड डंपर की टक्कर से बाइक सवार की मौत, एक गंभीर

चरखी दादरी दादरी-रोहतक मुख्य मार्ग पर गांव मिसरी के समीप मंगलवार अल

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 08:56 AM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 06:33 AM (IST)
ओवरलोड डंपर की टक्कर से बाइक सवार की मौत, एक गंभीर
ओवरलोड डंपर की टक्कर से बाइक सवार की मौत, एक गंभीर

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

loksabha election banner

दादरी-रोहतक मुख्य मार्ग पर गांव मिसरी के समीप मंगलवार अल सुबह एक ओवरलोड डंपर की टक्कर से बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल का दादरी के सरकारी अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। दादरी जिला के गांव सौंफ निवासी करीब 35 वर्षीय विक्रम व 38 वर्षीय रमेश की गांव में ही परचून की दुकान है। दोनों मंगलवार अलसुबह दुकान का सामान लेने के लिए बाइक पर सवार होकर दादरी आ रहे थे। जब वे दादरी-रोहतक मुख्यमार्ग पर गांव मिसरी के समीप स्थित पेट्रोल पंप के पास पहुंचे तो सामने से आ रहे एक ओवरलोड डंपर से उनकी बाइक की सीधी टक्कर हो गई। इस हादसे में बाइक सवार विक्रम व रमेश गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद डंपर का चालक मौके से फरार हो गया। बाद में वहां से गुजर रहे वाहन चालकों ने उन्हें संभाला तथा उपचार के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में लेकर आए। जहां पर चिकित्सकों ने विक्रम को मृत घोषित कर दिया। हादसे में घायल हुए रमेश का सरकारी अस्पताल में ही उपचार चल रहा है। पुलिस ने घायल रमेश के बयान के आधार पर अज्ञात डंपर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया।

बाक्स :

नहीं रूक रहा ओवरलोडिग का खेल

दादरी जिला में पिछले काफी समय से ओवरलोडिग का खेल जारी है। सरकार व प्रशासन द्वारा ओवरलोडिग पर लगाम लगाने के लिए कई प्रकार के दावे किए जाते है। उसके बावजूद हालात ऐसे हैं कि दिन-रात सड़कों पर ओवरलोड वाहन दौड़ते हुए देखे जा सकते है। ओवरलोडिग पर शिकंजा कसने के लिए विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा पिछले दिनों रोहतक, झज्जर, भिवानी व जींद जिला के सह-सचिवों की दादरी में अतिरिक्त ड्यूटी लगाई गई थी। जब ये टीमें कार्रवाई के लिए निकलती हैं तो ओवरलोडिग से जुड़े लोग अधिकारियों की रेकी कर उनकी लोकेशन के बारे में व्हाट्सएप ग्रुप पर जानकारी दे देते है। जिसके कारण अधिकारी भी ठोस कार्रवाई नहीं कर पा रहे है। इन ओवरलोडिग भारी वाहनों की वजह से दादरी में पिछले कुछ समय के अंतराल में ही काफी हादसे हो चुके है। इसके अलावा कई सड़कें भी टूट चुकी है। ओवरलोडिग से जुड़े लोगों द्वारा बीती 16 सितंबर को ओवरलोड वाहनों के चालान करने के लिए निकली एडीसी व आरटीए टीम के साथ दु‌र्व्यवहार करने का भी मामला सामने आया था। जिसके बाद दादरी की आरटीए सचिव व अतिरिक्त उपायुक्त ने ट्रांसपोर्टरों के साथ बैठक भी की थी। बैठक में एडीसी सुभिता ढाका ने कहा था कि ट्रक चालक वाहन की क्षमता व निर्धारित क्षमता के अनुसार ही निर्माण सामग्री लेकर चलें। उन्होंने कहा था कि रेत, बजरी, रोड़ी इत्यादि को ट्रक की बॉडी से अधिक न भरें। इसी बैठक में दादरी के नगराधीश डा. जितेंद्र सिंह ने कहा था कि ओवरलोडिग दादरी जिला की सबसे बड़ी समस्या है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.