जागरण संवाददाता,भिवानी : नगर के बाजारों में अतिक्रमण के कारण लग रहे जाम से निजात दिलाने के लिए नगर परिषद व ट्रैफिक पुलिस ने कमर कस ली है। सोमवार शाम नगर परिषद व ट्रैफिक पुलिस ने शहर के मुख्य बाजारों में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया। नप के इस अभियान को लेकर बाजार में दुकानदारों के बीच भगदड़ मच गई। नप टीम को देखते ही दुकानदारों ने बाहर रखा सामान तुरंत अंदर रख लिया। नप सफाई निरीक्षक ने घंटाघर आदर्श धर्मशाला के ठीक सामने पार्किंग स्थल पर लगाई गई दुकान के मालिक को सख्त आदेश देते हुए जगह खाली करने के लिए कहा। सराय चौपटा चौक पर नमकीन बेचने वाले दुकानदार के साथ भी नोकझोंक हुई।

घंटाघर से सराय चौपटा, किरोड़ीमल मंदिर बाजार, जैन चौक, तक बाजार में दुकानों के दोनों तरफ पांच से 10 फुट तक सामान रखकर अतिक्रमण किया गया है। जिस कारण बाजारों में दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती हैं। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए सोमवार शाम को नप के सफाई निरीक्षक विकास कुमार व ट्रैफिक इंस्पेक्टर सुभाष के नेतृत्व में दस्ता पुलिस फोर्स के साथ विशेष अभियान के लिए निकला। नप के एक दर्जन कर्मचारियों ने पुलिस की मौजूदगी में अतिक्रमण हटवाया। नप दस्ते ने दुकानों के बाहर अवैध रूप से रखे सामान को अपने कब्जे लेकर ट्रैक्टर ट्राली में डाला। घंटाघर पर कई दुकानदार नप टीम के साथ उलझ पड़े। यह टीम सराय चौपटे से होते हुए नया बाजार पहुंची। वहां से भी अतिक्रमण हटवाया गया। दुकानदारों ने फर्नीचर तक बाहर रखा हुआ था।

----- आनन-फानन में दुकानदारों ने अंदर रखा सामान

नप व ट्रैफिक की संयुक्त कार्रवाई के बाद दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दुकानदारों ने आनन-फानन में दुकानों के बाहर रखा सामान अंदर रखा। ग्राहकों की चिता छोड़कर दुकानदार बाहर रखे सामान को समेटने में जुट गए। नप टीम को देखते ही गायब हुई रेहड़ियां

नप टीम को देखते ही बाजार में स्थायी तौर पर खड़ी रहने वाली रेहड़ियां चंद मिनट में ही गायब हो गई। रेहड़ी चालक अपनी रेहड़ी को लेकर आस-पास की गलियों में जा घुसे। नप अधिकारियों ने रेहड़ी चालकों को बाजार के अंदर किसी भी सूरत में रेहड़ी नहीं लगाने के आदेश दिए।

----

आदर्श धर्मशाला के सामने पार्किंग स्थल को खाली करने के दिए आदेश

नप दस्ते ने आदर्श धर्मशाला के सामने पार्किंग स्थल पर टेबल डालकर तोलिये की स्टॉल लगाने वाले दुकानदार को सख्त लहजे में नप सफाई निरीक्षक ने कहा कि पार्किंग की जगह दो दिन के अंदर खाली नहीं की गई तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। चौंकाने वाली बात तो यह है कि उस वक्त तो टेबल व माल को वहां से हटा लिया गया, लेकिन टीम के चार कदम आगे जाते ही सामान फिर से सजा दिया गया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप