संवाद सहयोगी, बाढड़ा : शहीदों की स्मृति में बाढड़ा कस्बे की अनाज मंडी में संपन्न हुए हरियाणा केसरी दंगल के फाइनल मुकाबलों में जोगीवाला अखाड़ा भिवानी के पहलवान मोहित ग्रेवाल बामला ने प्रथम स्थान पाया। पहलवान सोमबीर कादयान रोहतक उपविजेता बने। डीएसपी दलीप ¨सह ने विजेता पहलवान मोहित बामला को चांदी की गदा व 51 हजार की इनामी राशि से पुरस्कृत किया।

ग्राम पंचायत द्वारा आयोजित दंगल में सकेश कलकल व अमित सरोहा सोनीपत संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रहे। पुलिस उपाधीक्षक दलीप ¨सह ने कहा कि हमारे देश की सीमाएं हमारे युवा शक्ति की ताकत के बल पर पूरी तरह सुरक्षित हैं। ¨हदुस्तान में देश के लिए मर मिटना बड़े ही गर्व व गौरव की बात है और देश के लिए समर्पित होने के लिए हर युवा तैयार है। शहीद बिजेंद्र ¨सह युवा अवस्था में ही देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान देकर गए। उनके इस राष्ट्र प्रेम को कभी नहीं भुलाया जा सकता। शहीदों की यादगार में खेलकूद व अन्य आयोजन कराना सराहनीय कदम है।

उन्होंने कहा कि खेल मानव जीवन के लिए जरूरी हैं। सरकार की खेल नीतियों के चलते आज गांव-गांव में खेल एकेडमियों में हजारों खिलाड़ी सुबह शाम पसीना बहा रहे हैं। लक्ष्य को निर्धारित करें खिलाड़ी : विजय

भिवानी नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन व इनेलो जिलाध्यक्ष विजय पंचगावां ने कहा कि खिलाड़ियों को हार जीत की परवाह किए बिना अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। राष्ट्र के विकास के लिए शारीरिक व मानसिक रूप से विकसित होना भी जरूरी है। व्यापार मंडल अध्यक्ष रामकिशन फौजी ने वयोवृद्ध धावक रामकिशन शर्मा को भी सम्मानित किया।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर एसएचओ सूरजभान, सरपंच राकेश बाढड़ा, विरेंद्र आर्य, महेश ठेकेदार, अजीत ठेकेदार, एमडी अमरजीत श्योराण, रामकुमार, नवीन बाढड़ा, प्रदीप बाढड़ा, भाजयुमो पूर्व जिलाध्यक्ष मुनीश बडेसरा, संगीता आर्य, सज्जन कोच मंदौला, रमेश बाढड़ा, सरपंच राकेश भांडवा, वीरचक्र विजेता कर्नल शेर ¨सह, गोशाला प्रधान अमर¨सह, पूर्व थानेदार ईश्वर ¨सह, मंदीप डालावास, रामकुमार, एडवोकेट अशोक गागड़वास, कृष्ण सोनी, प्रेम जेवली, नंदलाल, रामकिशन शर्मा, धन¨सह, कोच राजेंद्र ¨सह, विनोद मांढी भी मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस