जागरण संवाददाता, भिवानी : विधायक घनश्याम सर्राफ ने शहर के साथ लगते गांवों में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की वजह से अपने जी लिट्रा स्कूल में स्वास्थ्य विभाग के कोविड सेंटर स्थापित करवाए जाने की मंशा जाहिर की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण शहर के साथ अब गांवों में पैर पसारने लगा है। ऐसे में ग्रामीण इलाकों में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने लगी है।

अगर उनके स्कूल में कोविड सेंटर बनाया जाता है तो ग्रामीण इलाके के लोगों को वहां स्थापित किए गए कोविड सेंटर में उपचार दिया जा सकता है। उक्त स्कूल में कोविड सेंटर बनाए जाने के बाद शहर के अस्पतालों में संक्रमित लोगों को दाखिल करने का दबाव कम किया जा सकता है। चूंकि जहां पर उनका स्कूल स्थापित है। उसके आसपास बड़े-बड़े गांव है।

जहां पर कोरोना ने पैर पसार लिए है। ऐसे में उन गांवों के लोगों को उपचार की सख्त जरूरत है। अगर वहां पर कोविड सेंटर स्थापित कर दिया जाता है तो लोगों को इलाज के लिए भिवानी या किसी दूसरे कस्बे में नहीं जाना पड़ेगा। साथ ही उक्त स्कूल का भवन कोविड सेंटर स्थापित करने के लिए अनुकूल है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को घरों में रहकर ही तोड़ा जा सकता है।

पीएलवी ने संक्रमण से बचाव बारे किया जागरूक

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी हिमांशु सिंह के मार्गदर्शन में पैरा लीगल वालेंटियर विरेन्द्र सिंह ने कोरोना संक्रमण बचाव बारे जागरूकता अभियान चलाया। पीएलवी ने किसानों व मजदूरों का हेल्प डेस्क लगाकर ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन चैक किया।

इसके अतिरिक्त नगर व्यापार मंडल के प्रधान भानु प्रकाश शर्मा व ललित शर्मा के सहयोग से भगत सिंह मार्केट तथा पुराने पतवार खाना की बस्ती में घरों को सैनिटाइजर कर कोविड-19 के प्रति विस्तार से जागरूक किया। इस दौरान उन्होंने मास्क भी वितरित किए। उन्होंने प्राधिकरण द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के माध्यम से लोगों को कोरोना संक्रमण बचाव बारे विस्तार से जानकारी दी।