जागरण संवाददाता, भिवानी : गर्मी में शहर के कई इलाकों में पेयजल संकट गहराया हुआ है। शास्त्री नगर की गली नंबर 10 में पानी नहीं पहुंच रहा है। थोड़ा बहुत पानी आता भी है तो वह पीने लायक नहीं होता। ऐसे में इस क्षेत्र के लोगों को गर्मी में पीने के लिए पानी भी नहीं मिल रहा है। इतना ही नहीं इस क्षेत्र में सीवर चोक होने की भी समस्या बनी है। यह हालात तो तब हैं जब संबंधित अधिकारियों को कई बार समस्या से अवगत कराया जा चुका है। इस गली के लोगों का कहना है यही हालत रहे तो वे सड़क पर बैठने को मजबूर होंगे। शास्त्री नगर वासी अशोक कुमार, रोहताश, निकू, रवि आदि का कहना है कि उनकी तो अधिकारियों से बस इतनी सी फरियाद है उनके इलाके में स्वच्छ जल की आपूर्ति करवा दें और सीवर की सफाई करवा दें। समस्याएं तो और भी बहुत हैं पर सबसे पहले इन समस्याओं का समाधान हो जाए तो बहुत मेहरबानी होगी। सीवर का मिला हुआ पानी हो रहा सप्लाई

हमारी गली में सीवर का मिला दूषित पानी सप्लाई हो रहा है। एक तरफ कोरोना संक्रमण फैल है दूसरी तरफ हमें पीने के लिए साफ पानी तक नहीं मिल रहा है। ऐसे में इस क्षेत्र में इस गर्मी के मौसम में पेयजल संकट तो बना ही है। दूषित पानी से बीमारियां फैलने का भी डर बना हुआ है।

रोहित, शास्त्री नगर किस-किस को कहें। अफसरों को भी बता चुके कि हमारे यहां पानी बिल्कुल काला आ रहा है, जिसे पीया नहीं जा सकता। कहीं से सीवर या पानी की लाइन लीकेज है तो उसको ठीक करें ताकि साफ सुथरा पानी आ सके।

संतोष, शास्त्री नगर समझ नहीं आता कितने अधिकारियों की चौखट पर पहुंच कर फरियाद करें। गर्मी के मौसम में पानी की खपत वैसे भी बढ़ जाती है। अव्वल तो हमारे यहां पानी नहीं आता और आता भी है तो वह पीने लायक नहीं होता। वार्ड पार्षद से लेकर अधिकारियों तक को समस्या बता चुके हैं लेकिन समाधान नहीं हो रहा है। अब मजबूर होकर सड़क पर बैठना होगा।

राजेंद्र, शास्त्री नगर

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021