Move to Jagran APP

एचटेट में अंगूठों की जांच कराने वाले एचटेट उम्मीदवार हुए खुश

भिवानी हरियाणा पात्रता परीक्षा में प्रदेश 2447 उम्मीदवारों को आरएलवी (रि

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Mar 2019 04:00 AM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2019 04:00 AM (IST)
एचटेट में अंगूठों की जांच कराने वाले एचटेट उम्मीदवार हुए खुश

जागरण संवाददाता, भिवानी : हरियाणा पात्रता परीक्षा में प्रदेश 2447 उम्मीदवारों को आरएलवी (रिजल्ट लेट ड्यू टू वेरिफिकेशन) आया है। ये वो उम्मीदवार हैं, जिन्होंने अभी तक अंगूठों की बायोमीट्रिक जांच नहीं करवाई है। इसके साथ ही 17 मार्च को दैनिक जागरण में प्रकाशित खुश हो जाइए यदि आप अंगूठों की जांच करवाने आ रहे हैं, समाचार की भी पुष्टि हो गई है।

loksabha election banner

इस बार हरियाणा पात्रता परीक्षा में 14 हजार 935 उम्मीदवार पास हुए हैं। इनमें से 12 हजार 488 उम्मीदवार अपने अंगूठों की बायोमीट्रिक जांच करवा चुके हैं। शेष 2447 उम्मीदवारों के अंगूठों की जांच अभी नहीं हो पाई है। बोर्ड चेयरमैन डा. जगबीर सिंह ने कहा कि इन उम्मीदवारों का रिजल्ट रोक लिया गया है। सोमवार से इन सभी उम्मीदवारों को एक बार फिर से अंगुठों की जांच का मौका दिया जाएगा। जांच के बाद ही रिजल्ट घोषित किया जाएगा। पीआरटी में आवेदन करने वाले बीएड योग्यता वाले उम्मीदवारों का रिजल्ट भी हुआ सील बंद

एचटेट के पीआरटी में हाईकोर्ट के आदेश से आवेदन करने वाले 167 उम्मीदवारों का परिणाम बोर्ड प्रशासन ने लिफाफे में सील बंद कर दिया है और हाईकोर्ट को उपलब्ध करवा दिया जाएगा। बता दें कि बोर्ड प्रशासन ने पीआरटी में बीएड पास उम्मीदवारों को आवेदन करने की छूट नहीं दी हुई थी। इसके विरोध में 300 उम्मीदवारों ने हाईकोर्ट की शरण ले ली थी। हाईकोर्ट के आदेश पर बोर्ड ने इन उम्मीदवारों को मौका दे दिया था। लेकिन आवेदन केवल 168 ने ही किया और परीक्षा 167 ने ही दी थी। बोर्ड प्रशासन ने इन उम्मीदवारों का रिजल्ट भी तैयार कर लिफाफे में सील बंद कर दिया है। बोर्ड चेयरमैन डा. जगबीर सिंह ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश पर इन उम्मीदवारों के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। पहली बार एचटेट में ट्रांसजेंडर वालों ने आजमाया भाग्य

इस बार तीन ट्रांसजेंडर ने एचटेट परीक्षा दी थी। इस परीक्षा में बेशक तीनों फेल हो गए, लेकिन सकारात्मक बात यह है कि पहली बार ट्रांसजेंडर ने भी लिंग भेद को दूर करते हुए समाज की मुख्यधारा में शामिल होने का साहस तो दिखाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.