Move to Jagran APP

विभागीय साइट तक नहीं चल रही कैसे करें ऑनलाइन आवेदन

जागरण संवाददाता भिवानी नियम 134ए के तहत आवेदन करने में अभिभावकों के पसीने छूट रहे

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Mar 2019 11:39 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2019 11:39 PM (IST)
विभागीय साइट तक नहीं चल रही कैसे करें ऑनलाइन आवेदन
विभागीय साइट तक नहीं चल रही कैसे करें ऑनलाइन आवेदन

जागरण संवाददाता, भिवानी :

loksabha election banner

नियम 134ए के तहत आवेदन करने में अभिभावकों के पसीने छूट रहे हैं। विभाग की वेबसाइट नहीं चल रही है। ऑफलाइन आवेदन नहीं लिए जा रहे हैं। हालांकि सोमवार से ऑफलाइन आवेदन लेने की बात कही जा रही है पर साथ यह शर्त जोड़ी जा रही है कि अभिभावकों को मौके पर मौजूद रहना होगा। उनको यह बताया जा रहा है कि अभिभावकों के मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा इसलिए वह बताने के बाद ही ऑनलाइन आवेदन पंजीकृत हो सकेगा। ऐसे में सभी के आवेदन हो सकेंगे ऐसा लगता नहीं है। अभिभावकों का कहना है कि शिक्षा विभाग को चाहिए कि ऑफलाइन आवेदन लेकर विभाग खुद ऑनलाइन करे ओर इसके बाद पंजीकरण और पासवर्ड अभिभावकों के मोबाइल नंबर पर या मेल आइडी पर भेजा सकता है। अब तक प्रदेश भर में मात्र 840 आवेदन भिवानी में पिछले साल 6000 से ज्यादा आवेदन हुए थे। लेकिन ऑनलाइन सिस्टम करने के बाद अब तक पिछले चार दिन में मात्र प्रदेश भर में मात्र 840 आवेदन ही हो पाए हैं। विभाग की साइट आमतौर से बंद रहती है ऐसे में अभिभावकों को चिता सता रही है कि उनके बच्चों के न जाने आवेदन हो भी पाएंगे या नहीं। सूरज चंद अग्रवाल, मानान पाना ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन भरने में कई तरह की अड़चने आ रही हैं। इस तरह तो बच्चे शिक्षा से वंचित रह जाएंगे। प्रक्रिया आसान की जाए। सोमवार से ऑनलाइन आवेदन नहीं तो जाएंगे हाई कोर्ट सोमवार से ऑफलाइन आवेदन नहीं लिए गए तो अभिभावक हाई कोर्ट जाने के लिए बाध्य होंगे। विभाग की वेबसाईट ज्यादातर समय बंद रहती है। आवेदन विभाग ऑनलाइन ले और इसके बाद पंजीकरण और पासवर्ड मोबाइल या मेल पर भेज दे। ऑनलाइन सिस्टम के बारे में न अभिभावकों को समझ है और न ही साईट चल रही है। बृजपाल परमार, प्रदेश अध्यक्ष

स्वास्थ्य शिक्षा सहयोग संगठन। कल से ऑफलाइन लेंगे आवेदन

सोमवार से नियम 134ए के तहत ऑफलाइन आवेदन भी लिए जाएंगे। अभिभावक चितित न हों और विभाग के कर्मचारियों के साथ सहयोग बनाए रखें। जरूरत पड़ी तो ऑनलाइन के लिए काउंटर भी बढ़ा दिए जाएंगे।

विवेक अधलखा, नोडल अधिकारी

भिवानी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.