Move to Jagran APP

दादरी जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं ने तोड़ा दम, मंत्री विज से मिले सतपाल

संवाद सहयोगी, बाढ़ड़ा : प्रदेश के पूर्व सहकारिता मंत्री सतपाल सांगवान ने कहा कि दादरी जिले

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 11:44 PM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 11:44 PM (IST)
दादरी जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं ने तोड़ा दम, मंत्री विज से मिले सतपाल
दादरी जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं ने तोड़ा दम, मंत्री विज से मिले सतपाल

संवाद सहयोगी, बाढ़ड़ा : प्रदेश के पूर्व सहकारिता मंत्री सतपाल सांगवान ने कहा कि दादरी जिले के सरकारी अस्पताल के अलावा बाढड़ा उपमंडल गोपी व झोझू के सीएचसी व पीएचसी केन्द्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं दम तोड़ चुकी हैं। उन्होंने इस बारे में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को अवगत करवाया है। पूर्व मंत्री शुक्रवार को कस्बे में युकां नेता संदीप सांगवान के प्रतिष्ठान पर कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे।

loksabha election banner

इससे पूर्व उन्होंने गांव जगरामबास निवासी शीशराम धनखड़ की माता व स्वतंत्रता सेनानी लालचंद धनखड़ की

धर्मपत्नी के निधन पर शोक संवेदना भी जताई। सतपाल सांगवान ने कहा कि उन्होंने दादरी जिला मुख्यालय पर संचालित 100 बेड के अस्पताल में चिकित्सकों की कमी से बढ़ी परेशानियों से स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराया है। गांव गोपी व झोझूकलां के अंतर्गत सवा दो लाख से ज्यादा की आबादी है वहीं हड़ौदी, छपार, कादमा, बाढड़ा जैसे आधा दर्जन से अधिक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सा सुविधाओं के नाम पर केवल मरहम पट्टी ही की जाती है। इन केन्द्रों पर केवल जन्म मृत्यु पंजीकरण व जच्च-बच्चा के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी के प्रचार तक ही सारा सिस्टम सिमटा है। प्रदेश सरकार बार-बार 20 करोड़ की राशि जारी करने का दम भर रही है जबकि हकीकत में गोपी व झोझूकलां सीएचसी के 50 वर्ष पुराने भवन की हालत जर्जर होने के कारण गांव की धर्मशाला व वृद्धावस्था केन्द्र में मरीजों का उपचार किया जाता है। पूर्व मंत्री ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि स्वास्थ्य मंत्री अवगत कराने के बाद समस्याओं को दूर करेंगे। इस अवसर पर नरेश खटीक, जयंत वशिष्ठ सहित कई कार्यकर्ता उनके साथ थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.