Move to Jagran APP

छात्र कितना भी बड़ा हो जाए गुरु का मार्गदर्शन जरूरी

किसी भी शिक्षण संस्थान में छात्र एवं शिक्षक का अहम योगदान होता है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 07:24 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 07:24 AM (IST)
छात्र कितना भी बड़ा हो जाए गुरु का मार्गदर्शन जरूरी

जागरण संवाददाता, भिवानी: किसी भी शिक्षण संस्थान में छात्र एवं शिक्षक का अहम योगदान होता है। छात्र राजनीति के साथ साथ विद्यार्थियों को चाहिए कि गुरु और शिष्य की सार्थकता को बरकरार रखते हुए आपसी सामंजस्य के साथ संस्थान के हित में कार्य करने चाहिए। यह बात चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरके मित्तल ने वैश्य महाविद्यालय की छात्र संघ इकाई के शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुए कही।

loksabha election banner

कार्यक्रम में छात्र संघ की नवनियुक्त अध्यक्ष अनामिका चौहान ने छात्र राजनीति में अपना पहला कदम बढ़ाते हुए कहा कि हमेशा गुरू का स्थान सर्वोपरि रहा है छात्र चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो जाए, गुरु का मार्गदर्शन हमेशा उसके जीवन की कठिनाइयों को दूर करने में सहायता करता है।

समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंची पूर्व आईपीएस अधिकारी डा. सुमन मंजरी ने अपने छात्र जीवन के अनुभवों का सांझा करते हुए कहा कि नारी की उपस्थिति बदल गई है, परन्तु स्थिति बदलने की आवश्यकता है।

वैश्य महाविद्यालय के प्रांगण में शपथ ग्रहण समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रो. आरके मित्तल, डा. सुमन मंजरी, वैश्य महाविद्यालय ट्रस्ट के अध्यक्ष शिवरत्न गुप्ता, अजय गुप्ता, पवन बुवानीवाला, बृजलाल सर्राफ, विजय किशन अग्रवाल, डा. धीरज त्रिखा, डा. नरेंद्र ¨सह, संजय गोयल, नव चयनित छात्र संघ प्रधान अनामिका चौहान, उप प्रधान निधि, सचिव आकाश, सह सचिव प्रदीप ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। डा. हरकेश पंघाल की देखरेख में माईम द्वारा जल संरक्षण के बारे में बताया गया।

नव नियुक्त पदाधिकारियों को दिलाई शपथ

समारोह को वैश्य महाविद्यालय ट्रस्ट के अध्यक्ष शिवरत्?न गुप्ता, महासचिव पवन बुवानीवाला ने भी सम्बोधित करते हुए छात्र राजनीति के अनुभवों को सांझा किया। छात्र इकाई के नवनियुक्त पदाधिकारियों को प्रो. आरके मित्तल, डा. सुमन मंजरी एवं प्राचार्य डा. डीएस राजन ने शपथ दिलवाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.