Move to Jagran APP

सुविधा : दादरी में छह स्थानों पर शुरू हुई फ्री वाईफाई सेवा

चरखी दादरी दादरी नगर परिषद की ओर से शहर के मुख्य सार्वजनिक स्थानों प

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Feb 2019 11:23 PM (IST)Updated: Tue, 26 Feb 2019 11:23 PM (IST)
सुविधा : दादरी में छह स्थानों पर शुरू हुई फ्री वाईफाई सेवा
सुविधा : दादरी में छह स्थानों पर शुरू हुई फ्री वाईफाई सेवा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी नगर परिषद की ओर से शहर के मुख्य सार्वजनिक स्थानों पर फ्री वाई-फाई सेवा की शुरूआत की गई है। जिसमें हरियाणा सरकार द्वारा बीएसएनएल के सहयोग से दादरी के नया बस स्टैंड, न्यायिक परिसर, नागरिक अस्पताल, नगर परिषद कार्यालय, बीडीओ ब्लॉक व रोजगार्डन में वाईफाई सुविधा लोगों के लिए प्रदान की है।

loksabha election banner

बीएसएनएल की ओर से फ्री वाई-फाई के लिए 10 एमबीपीएस तक की स्पीड उपभोक्ताओं को निशुल्क दी जाएगी। फ्री वाईफाई सेवा का इस्तेमाल करने के लिए लोगों को अपने मोबाइल में वाईफाई ऑन कर उसमें बीएसएनएल वाईफाई को सर्च करना होगा। जिसके बाद मोबाइल नंबर के आधार पर रजिस्ट्रेशन करवाकर वाईफाई फोन में शुरू हो जाएगा। इस योजना को शुरू करने के लिए एक साइट पर करीब पांच लाख रुपये का खर्च आता है। ऐसे में हरियाणा सरकार द्वारा दादरी शहर में छह स्थानों पर वाईफाई सेवा शुरू करने के लिए 30 लाख रुपये की राशि खर्च की गई है। इस अवसर पर पार्षद मनोज वर्मा, पार्षद प्रतिनिधि सुभाष स्वामी, पार्षद प्रतिनिधि विरेंद्र सांगवान, पार्षद रोहित राजपूत, पार्षद महेश गुप्ता, पार्षद विरेंद्र पप्पू, पार्षद प्रतिनिधि जय¨सह लाम्बा, सुधीर स्वामी इत्यादि ने नगर परिषद कार्यालय में अपने मोबाइल फोन पर फ्री वाईफाई चलाते हुए खुशी जताई।

पहला शहर बना दादरी

उल्लेखनीय है कि दादरी में एक साथ 6 सार्वजनिक स्थानों पर फ्री वाई-फाई सेवा शुरू होने के साथ ही यह प्रदेश का पहला शहर बन गया है। अभी तक प्रदेश की अन्य किसी भी नगर परिषद के अंतर्गत एक साथ 6 सार्वजनिक स्थानों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध नहीं है। ऐसे शुरू करें फोन में वाईफाई

बीएसएनएल एसडीओ प्रदीप डाला व जेटीओ राकेश चहल ने बताया कि फोन में वाईफाई ऑन करने पर सर्च के विकल्प में बीएसएनएल वाईफाई आएगा। इस पर क्लिक करने के बाद एक ¨लक खुलेगा। जिसमें उपभोक्ता को अपना मोबाइल नंबर डालकर गैट पिन पर क्लिक करें। उसके बाद उस मोबाइल नंबर पर एक सिक्योरिटी पिन कोड आएगा। यह सिक्योरिटी पिन कोड डालते ही फोन में फ्री वाई-फाई सेवा शुरू हो जाएगी। रो¨मग में आने वाले उपभोक्ताओं के लिए सर्च विकल्प में बीएसएनएल रोम इन वाईफाई पर क्लिक करना होगा। उसके बाद मोबाइल नंबर व सिक्योरिटी पिन डालने के बाद वाईफाई का आनंद लिया जा सकेगा। बीएसएनएल ब्रॉडबैंड यूजर्स अपने मोबाइल में इन सार्वजनिक स्थानों पर बीएसएनएल ब्रॉड फाई के विकल्प को चुन कर अपने ब्रॉडबैंड के यूजर आइडी व पासवर्ड को भर कर वाईफाई का इस्तेमाल कर सकेंगे। जेटीओ राकेश चहल ने बताया कि प्रतिदिन एक उपभोक्ता एक सीमित अवधि के लिए ही फ्री वाईफाई का इस्तेमाल कर सकेगा। समय अवधि पूरी होने के बाद उपभोक्ता को वाईफाई का इस्तेमाल करने के लिए भुगतान भी करना होगा। लोगों को मिलेगा फायदा : चेयरमैन

दादरी नगर परिषद के चेयरमैन संजय छपारिया ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा प्रदान की गई फ्री वाईफाई सेवा से लोगों को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा सबका साथ-सबका विकास तथा हरियाणा एक, हरियाणवीं एक के नारे के साथ प्रदेश में पहली बार दादरी में फ्री वाईफाई की सुविधा दी गई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा दादरी के विकास के लिए नई-नई योजनाएं लागू की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.