Move to Jagran APP

एनएचएआइ चेयरमैन के सामने रखेंगे किसानों की मांगें : दुष्यंत

- उपायुक्त से आज मिलेंगे किसान - जागरण संवाददाता चरखी दादरी नेशनल हाइवे 152 डी के

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 11:18 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 11:18 PM (IST)
एनएचएआइ चेयरमैन के सामने रखेंगे किसानों की मांगें : दुष्यंत
एनएचएआइ चेयरमैन के सामने रखेंगे किसानों की मांगें : दुष्यंत

- उपायुक्त से आज मिलेंगे किसान

loksabha election banner

-

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

नेशनल हाइवे 152 डी के लिए अधिग्रहण होने वाली भूमि की मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग को लेकर गांव रामनगर के समीप धरना दे रहे किसानों का धरना 20वें दिन भी जारी रहा। रविवार को धरना स्थल पहुंचकर हिसार सांसद दुष्यंत चौटाला और दादरी विधायक राजदीप फौगाट ने अपना समर्थन दिया और किसानों को शहर में धरना शुरु करने का सुझाव दिया। सांसद ने धरना समिति एनएचएआइ चेयरमैन से मुलाकात करवाकर समस्या के समाधान के लिए हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। गत 26 फरवरी से अपनी मांगों को लेकर धरना दे किसानों ने रोष प्रकट करते हुए सांसद को कहा कि प्रशासन एक ओर किसानों से बात कर उन्हें कानूनी प्रक्रिया के दायरे में उचित मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दे रहा है। वहीं दूसरी ओर किसानों को नोटिस भेजकर उन्हें मुआवजा उठाने की बात की जा रही है। इस प्रकार सरकार और प्रशासन दोगली नीति अपनकार किसानों को तोड़ना चाहते है। उन्होंने कहा कि सभी किसान एकजुट है और इस प्रकार की दोगली नीति को कामयाब नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि सोमवार को धरने पर सर्वजातीय खापें और छारा के किसान समर्थन देंगे। सोमवार को धरना समीति ने बड़ी संख्या में भीड़ आने का दावा किया है और इसके लिए उन्होंने पिछले 20 दिनों के मुकाबले पंडाल का साईज बढ़वाया गया है। रविवार को धरना स्थल पर उमेद सिंह पातुवास, जेजेपी जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका, राजेश फौगाट, रामनिवास मिर्च, ऋषिपाल उमरवास, सतेंद्र दातौली, वेदपाल कादयान, सत्यवान शास्त्री, अशोक सिहाग, दलीप सिंह सांगवान, कमल सिंह मांढी,अनूप सिंह खातीवास, विनोद मौड़ी, महावीर झींझर, राजकुमार मकड़ाना, राजीव रामनगर इत्यादि उपस्थित थे।

बाक्स:

जमीन ही किसान का सहारा : दुष्यंत

रविवार को धरने पर पहुंचे हिसार सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जमीन किसान का सहारा होती है जो मुसीबत पड़ने पर उसकी सहायता करती है। लेकिन सरकार इस जमीन रुपी बेटे को किसानों से छीनने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि दादरी जिला दिल्ली एनसीआर में होने के कारण किसानों की मांगें बिल्कुल सही है। 20 दिन से धरने पर बैठे किसानों की मांगों पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए उन्हें जल्द पूरा करवाना चाहिए।

बाक्स :

चेयरमैन से बात करवाने का दिया आश्वासन

सांसद ने कहा मुआवजा वृद्धि मामला स्थानीय प्रशासन हल नहीं कर सकता। किसान अपनी एक कमेटी गठित कर विधायक राजदीप के अगुवाई में दिल्ली पहुंचे वे कमेटी सदस्यों की बात एनएचएआइ चेयरमैन से करवाकर मार्केट रेट के अनुसार उचित मुआवजा दिलवाने का प्रयास करेंगे।

बाक्स:

आज होगी उपायुक्त से बात

किसान प्रतिनिधिमंडल और दादरी जिला उपायुक्त अजय सिंह तोमर के साथ आज फिर से बात होगी। किसान प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त से पहले भी मिल चुका है और उस दौरान उनके बीच वार्ता सकारात्मक रही थी। इसके बाद किसानों ने अपने कानूनी दस्तावेज उपायुक्त कार्यालय में जमा करवा दिए थे। किसानों ने बताया कि उन्हें उपायुक्त से बात करने के लिए सोमवार दोपहर 12 बजे का समय मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.