Move to Jagran APP

धुंध होने के चलते अजमेर से अमृतसर सप्ताह में चार दिन चलने वाली रेलगाड़ी 19 दिसंबर से 31 जनवरी तक रहेगी रद्द

जागरण संवाददाता भिवानी जैसे-जैसे ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा है धुंध ने भी अपना असर दिखाना श

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 01:40 AM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 06:18 AM (IST)
धुंध होने के चलते अजमेर से अमृतसर सप्ताह में चार दिन चलने वाली रेलगाड़ी 19 दिसंबर से 31 जनवरी तक रहेगी रद्द
धुंध होने के चलते अजमेर से अमृतसर सप्ताह में चार दिन चलने वाली रेलगाड़ी 19 दिसंबर से 31 जनवरी तक रहेगी रद्द

जागरण संवाददाता, भिवानी : जैसे-जैसे ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा है धुंध ने भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। धुंध को लेकर अभी से रेलवे और रोडवेज अलर्ट हो गए हैं। रेलवे ने धुंध होने के चलते अजमेर से अमृतसर सप्ताह में चार दिन चलने वाली रेलगाड़ी 19 दिसंबर से 31 जनवरी तक रद्द कर दी है। इसके अलावा भिवानी रोडवेज डिपो ने भी धुंध में यात्रियों की यात्रा सुरक्षित करने के लिए डिपो की सभी बसों में फोग लाइट लगाने का फैसला किया है। इसके लिए बाकायदा निर्देश दिए गए हैं और इस पर काम भी शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा चौक चौराहों से कम से कम 50 मीटर दूर बसें रोकने के निर्देश दिए गए हैं ताकि धुंध में कोई दुर्घटना न हो और जाम के हालात भी न बनें।

loksabha election banner

रेलवे विभाग के अधिकारियों के अनुसार आमतौर से 19 दिसंबर से जनवरी माह के अंत तक धुंध का समय होता है। इसे देखते हुए अजमेर से अमतृसर सप्ताह में चार दिन चलने वाली रेलगाड़ी को रद किया गया है। इस दौरान यात्रियों को असुविधा तो होगी लेकिन मौसम में धुंध के प्रभाव के चलते इसे रद करने का फैसला लिया गया है। इस अवधि के दौरान यात्री दूसरी गाड़ियों या फिर रोडवेज का सहारा ले सकते हैं। भिवानी आने का यह है गाड़ी का समय * अजमेर से अमृतसर जाते समय भिवानी आने का समय रात 1 बजकर 5 मिनट।

* अमतृसर से अजमेर जाते समय भिवानी आने का समय रात 2 बजे। इन शहरों में जाने वाले यात्रियों को होगी असुविधा रेल अधिकारियों ने बताया कि अजमेर से अमृतसर और अमृतसर से अजमेर जाने वाली गाड़ी रद होने से अजमेर जाते समय भिवानी से रेवाड़ी, जयपुर, अजमेर, बांदी कुई के अलावा अमृतसर के लिए जाते समय हिसार, धुरी, जाखल, लुधियाना आदि शहरों में जाने वाले यात्रियों को इस अवधि के दौरान असुविधा का सामना करना पड़ेगा। इन मार्गाें पर चारों दिन में प्रतिदिन भिवानी जंक्शन से 200 से 300 यात्री अपने गंतव्य के लिए इस गाड़ी में जाते रहे हैं। धुंध के मौसम को देखते हुए किया गया है गाड़ी को रद्द : गुप्ता अजमेर से अमृतसर और अमृतसर से अजमेर जाने वाली रेलगाड़ी को 19 दिसंबर से 31 जनवरी तक के लिए रद किया गया है। इसके अलावा बाकी गाड़ियां फिलहाल सामान्य रूप से निर्धारित समय के अनुसार चल रही हैं।

जीके गुप्ता, स्टेशन अधीक्षक

भिवानी।

धुंध के चलते भिवानी डिपो की सभी बसों में फोग लाइटें लगाने के आदेश ठंड के साथ धुंध का प्रकोप बढ़ने के चलते भिवानी डिपो की सभी 123 बसों में फोग लाइटें लगाने का निर्णय लिया गया है। धुंध में सड़क दुर्घटनाओं पर कंट्रोल किया जा सके इस बारे में पिछले दिनों भिवानी डिपो के अधिकारियों की पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक हुई थी। उसमें शहर में लगने वाले जाम को लेकर भी चर्चा हुई थी। इसके बाद डिपो में यह निर्देश दिए गए थे कि चौक चौराहों से कम से कम 50 मीटर दूर बसों को रोका जाए। धुंध में चौक पर बस रोकने से दुर्घटनाओं का अंदेशा ज्यादा रहता है और जाम भी लग जाते हैं। इसलिए बसों को चौक चौराहों से 50 मीटर दूर रोका जाए। धुंध रोडवेज यात्रियों की यात्रा सुरक्षित बनाने को बसों में लगाई जाएंगी फोग लाइटें : जीएम धुंध का मौसम शुरू हो गया है। इसलिए भिवानी डिपो की सभी बसों में फोग लाइटें लगाने के निर्देश दिए गए हैं। यात्रियों की यात्रा सुरक्षित रहे, बसों के चालक धुंध में बस को अपने गंतव्य तक आसानी से पहुंचा सकें इसके लिए रोडवेज ने उचित कदम उठाएं हैं। बसों में फोग लाइटें लगाई जा रही हैं।

गुलाब सिंह, महाप्रबंधक

भिवानी डिपो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.