Move to Jagran APP

राहत : पुरस्कार आवेदन जमा करने की तिथि बढ़ाई, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने सौंपा था ज्ञापन

चरखी दादरी : प्रदेश सरकार ने खिलाड़ियों को बड़ी राहत देते हुए नकद प

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 11:24 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 11:24 PM (IST)
राहत : पुरस्कार आवेदन जमा करने की तिथि बढ़ाई, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने सौंपा था ज्ञापन
राहत : पुरस्कार आवेदन जमा करने की तिथि बढ़ाई, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने सौंपा था ज्ञापन

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : प्रदेश सरकार ने खिलाड़ियों को बड़ी राहत देते हुए नकद पुरस्कार के लिए आवेदन जमा करवाने की तिथि को बढ़ा दिया गया है। अब खिलाड़ी 22 फरवरी तक खेल विभाग के कार्यालय में अपना आवेदन जमा करवा सकते है। इसके लिए खिलाड़ियों को विभाग द्वारा निर्धारित दस्तावेजों के साथ फार्म जमा करवाना होगा। इससे पहले आवेदन जमा करवाने के लिए 12 फरवरी निर्धारित की गई थी। लेकिन कई खिलाड़ी इस तारीख तक अपना आवेदन जमा नहीं करवा सके थे। ऐसे में खिलाड़ियों द्वारा विभाग के अधिकारियों से समय बढ़ाए जाने की मांग की जा रही थी। जिसके बाद विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा खिलाड़ियों के हित को ध्यान में रखते हुए आवेदन करने के लिए तिथि को 22 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है।

loksabha election banner

जिला खेल अधिकारी ने बताया कि दादरी में भी ऐसा मामला सामने आया था। जिसमें जिले की 4 खिलाड़ी फार्म जमा नहीं करवा सकी थी। लेकिन अब नकद पुरस्कार के लिए योग्य सभी खिलाड़ी 22 फरवरी तक आवेदन जमा करवा सकते है। डीसी, सीटीएम को सौंपा था ज्ञापन

खिलाड़ियों को दिए जाने वाले नकद पुरस्कार के लिए पहले 12 फरवरी अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी। लेकिन डो¨पग से संबंधित शपथ-पत्र मांगे जाने के कारण जिले की चार अंतरराष्ट्रीय महिला खिलाड़ी अपना फार्म समय पर जमा नहीं करवा सकी। जिसके चलते उन्होंने बीती 14 फरवरी को जिला उपायुक्त तथा सीटीएम से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा था।

ज्ञापन सौंपते समय दादरी जिले के गांव फतेहगढ़ निवासी मंजू, गांव तिवाला निवासी रितू, गांव झोझू कलां निवासी नीरज कुमारी ने बताया कि वे वाटर स्पो‌र्ट्स कैनोइंग की खिलाड़ी है। जिसमें मंजू ने एशियन गेम्स में पार्टिसिपेशन, एशियन चैंपियनशिप में एक सिल्वर, दो ब्रांज मेडल जीते हुए है। रितू ने एशियन चैंपियनशिप में एक सिल्वर, एक ब्रांज मेडल प्राप्त किया हुआ है। नीरज कुमारी ने नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल तथा मीनू ने एशियन गेम्स में पार्टिसिपेशन के अलावा एशियन चैंपियनशिप में एक सिल्वर तथा एक ब्रांज मेडल जीता हुआ है। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से बताया था कि सरकार द्वारा खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार दिया जाना है। जिसके चलते वे 12 फरवरी को शाम चार बजे जिला खेल अधिकारी कार्यालय में फार्म जमा करवाने पहुंची थी। वहां पर मौजूद दो व्यक्तियों ने उन्हें डो¨पग से संबंधित शपथ-पत्र लाने की बात कहते हुए फार्म जमा नहीं किए। जिसके बाद वे न्यायालय परिसर से शपथ-पत्र बनवाकर करीब सवा पांच बजे वापस कार्यालय में पहुंची लेकिन तब तक कार्यालय बंद हो चुका था।

महिला खिलाड़ियों ने बताया कि वे अगले दिन 13 फरवरी को फिर से खेल अधिकारी के कार्यालय में पहुंची। लेकिन पूरा दिन यहां पर बैठी रही तथा बाद में फार्म जमा ना होने की बात कह दी गई। महिला खिलाड़ियों ने ज्ञापन सौंपते हुए उनका फार्म जमा करवाने की मांग की थी। जिसके बाद दादरी के सीटीएम मनीष फौगाट द्वारा ज्ञापन जिला खेल अधिकारी को भेज कर जवाब भी मांगा गया था। अब 22 तक करें आवेदन : डीएसओ

जिला खेल अधिकारी सतपाल ढांडा ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद उन्होंने उच्च अधिकारियों से बात की थी। उन्होंने बताया कि अब विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा 22 फरवरी तक का समय नकद पुरस्कार के आवेदन जमा करवाने के लिए निर्धारित कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.