Move to Jagran APP

सर्द हवाओं से ठिठुरे लोग, बाजारों में छाया सन्नाटा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : बुधवार को सांय तक बादल छाए रहने, ठंडी हवाएं चलने से सर्दी

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 11:28 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 11:28 PM (IST)
सर्द हवाओं से ठिठुरे लोग, बाजारों में छाया सन्नाटा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : बुधवार को सांय तक बादल छाए रहने, ठंडी हवाएं चलने से सर्दी का प्रकोप पिछले एक सप्ताह की तरह बना रहा। सुबह, सांय और रात को शीतलहर चलने से दादरी जिले के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में जिले में अधिकतम तापमान 19 व न्यूनतम 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पिछले दिनों की अपेक्षा बुधवार को बाजारों में भी भीड़ काफी कम दिखाई दी। मौसम प्रतिकूल बने रहने के कारण आसपास गांवों के लोग बाजारों में काफी कम खरीददारी करने के लिए आए। मौसम का असर आम लोगों के स्वास्थ्य पर भी पड़ा है। स्थानीय निजी व सरकारी अस्पतालों में मरीजों की संख्या को देखकर स्थिति की गंभीरता का अनुमान लगाया जा सकता है। मौसम में नमी की मात्रा बढ़ने, दिन रात शीतलहर चलने के कारण सर्दी, ठंड से प्रभावित मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है। इनमें श्वास, दमा, अस्थमा, हृदय रोग, उच्च रक्तचाप, एलर्जी, वायरल इत्यादि से प्रभावित मरीज अधिक दिखाई दे रहे है।

loksabha election banner

बाक्स :

सर्दी में भी पेयजल संकट

दादरी नगर की कई कालोनियों में पिछले काफी दिनों से पेयजल आपूर्ति की समस्या गंभीर बनी हुई है। स्वाभाविक रूप से सर्दियों में पानी की खपत काफी कम हो जाती है। इसके बावजूद यहां की दर्जनों घनी जनसंख्या वाली कालोनियां ऐसी है जिनमें नाममात्र के पानी की आपूर्ति होने, दो-दो, तीन-तीन दिनों में एक ही बार वह भी काफी कम मात्रा में पानी आने व कई स्थानों पर दूषित जलापूर्ति बदस्तूर जारी रहने की शिकायतें बनी हुई है।

बाक्स:

रोजगार्डन में बढ़ी रौनक

आमतौर पर ठंड के दिनों में दादरी नगर के सबसे बड़े रोजर्गाडन में रौनक काफी कम हो जाती है लेकिन इन दिनों सुबह रात तक यहां काफी चहल पहल दिखाई दे रही है। सुबह, सांय को पार्क में सैर, व्यायाम करने वालों के साथ साथ छोटे बच्चे भी काफी संख्या में आ रहे है। गार्डन के बाहर सांय के समय बड़ी संख्या में खाने-पीने के सामान की स्टालें लगने से यहां मेले जैसा दृश्य दिखाई देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.