Move to Jagran APP

कांग्रेसी सड़क पर उतरे, भारत बंद का भिवानी में मिला जुला रहा असर

जागरण संवाददाता, भिवानी : पेट्रोल-डीजल के दामों में दिन प्रतिदिन हो रही बढ़ौतरी के विरोध

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 07:28 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 07:28 PM (IST)
कांग्रेसी सड़क पर उतरे, भारत बंद का भिवानी में मिला जुला रहा असर
कांग्रेसी सड़क पर उतरे, भारत बंद का भिवानी में मिला जुला रहा असर

जागरण संवाददाता, भिवानी : पेट्रोल-डीजल के दामों में दिन प्रतिदिन हो रही बढ़ौतरी के विरोध में कांग्रेस के भारत बंद का भिवानी में मिलाजुला असर रहा। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा आयोजित भारत बंद में भिवानी में कांग्रेस नेत्री किरण चौधरी के आह्वान पर बंद के समर्थन में कांग्रेसी सड़कों पर उतरे। उन्होंने भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की और चेताया आम जन महंगाई की मार झेल रहा है। तेल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। कांग्रेस नेताओं ने इस दौरान दुकानदारों से भी बंद के लिए समर्थन मांगा।

loksabha election banner

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री डा. वासुदेव शर्मा ने कहा कि पेट्रो पदार्थ में मूल्य वृद्धि ने महंगाई बढ़ा दी है। चार साल पहले सरकार ने युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी। लेकिन रोजगार देना तो दूर कर्मचारियों को नौकरी से हटाया जा रहा है। महंगाई के चलते आम लोगों का जीना तक मुहाल हो गया। लोग सड़कों पर उतरने को मजबूर हो रहे हैं। भिवानी विधानसभा क्षेत्र भी पूरे प्रदेश की तरह कुछ ऐसे ही हालात से जूझ रहा है। जनता आने वाले चुनाव में भाजपा सरकार को सबक सिखाएगी।

इस अवसर कांग्रेस नेता रामप्रताप शर्मा व परमजीत ¨सह मड्डू ने कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रो पदार्थों के मूल्य में बेहताशा वृद्धि कर आम आदमी की कमर तोड़ दी है। दावे किए जा रहे हैं जनहित में केंद्र व राज्य सरकार काम कर रही हैं। इस अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ता देवराज, विजयंत, शैली, शीशराम चेयरमैन, बलवान एमसी, सेवा देवी ढिल्लो, र¨वद्र खरे, व्यापारी नेता विजय धारेडू, स्वर्णकार समाज के नेता प्रहलाद राय, लीला सोनी, अमर ¨सह, ढोला, कुलदीप, राजेंद्र, इंद्रमोहन, मुकेश समेत अनेक कार्यकर्ता शामिल थे। :::::::::::

कांग्रेस ने करवाया बाजार बंद

फोटो : 10 बीडब्ल्यूएन 6 जेपीजी

संवाद सूत्र, ढिगावा मंडी : कांग्रेस पार्टी द्वारा बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार और तेल कीमतों के विरोध में भारत बंद के आह्वान पर पूर्व चेयरमैन एवं अनुसूचित जाति के जिला उपप्रधान मुंशी राम बुढेड़ी ने ढिगावा बाजार की दुकानों पर सुबह साढ़े 7 बजे पहुंचकर दुकानदारों से हाथ जोड़कर बंद में समर्थन मांगा। एक बार तो दुकानदारों ने दुकानें बंद कर ली थी, लेकिन बाद में दुकानों के शटर दोबारा से उठा लिए। इस मौके पर राजेन्द्र, दिनेश, रामकिशन, रामचन्द्र, कुलदीप बाम्बल, सज्जन पहाड़ी, विकास बासिया आदि मौजूद थे।

...........

जनसमर्थन से मोदी के प्रति नाराजगी हुई साबित :अशोक

जागरण संवाददाता, भिवानी : पेट्रोल और डीजल की रिकार्ड तोड़ कीमतों के विरुद्ध जिस प्रकार आम जनता ने कांग्रेस के भारत बंद का समर्थन किया है, उससे साफ है कि मोदी सरकार द्वारा तेल की कीमतों में लगाई गई आग से आम आदमी की जेब किस तरह जल रही है। ये बात हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अशोक बुवानीवाला ने सोमवार को कांग्रेस के भारत बंद को आम जनता से मिले समर्थन पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कही। बुवानीवाला ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 2014 से पहले के मुकाबले आधी रह गई हैं। परन्तु फिर भी मोदी सरकार इसका फायदा आम जनता को नहीं दे रही है। करीब 6 सालों तक कच्चे तेल की कीमत 100 डॉलर बैरल से अधिक रही। सिर्फ 2009 और 2010 दो ऐसे साल रहे जब क<स्हृद्द-क्तञ्जस्>चा तेल मार्केट में 100 डॉलर बैरल कम में मिला। लेकिन फिर भी कीमत 70 डॉलर बैरल अधिक ही रही। उसके बाद 2014 से लेकर 2018 में अब तक पेट्रोल के दाम आधे से भी कम हो चुके हैं। इसके विपरीत मोदी मोदी सरकार कच्चे तेल की कीमत कांग्रेस राज के मुकाबले आधा होने के बावजूद आम जनता की जेब काट रही है। बुवानीवाला ने आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार आज मुनाफा खोरी का खेल खेल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.