Move to Jagran APP

सफाई व्यवस्था, बंद लाइटें हो दो दिन में दुरुस्त ठेकेदार पार्क साफ नहीं रखे तो रोक दे पेमेंट

जागरण संवाददाता भिवानी त्योहारी सीजन तेजी से नजदीक आ रहा है। उसी के साथ नवनियुक्त डीसी जय

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 05:26 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 05:26 AM (IST)
सफाई व्यवस्था, बंद लाइटें हो दो दिन में दुरुस्त ठेकेदार पार्क साफ नहीं रखे तो रोक दे पेमेंट
सफाई व्यवस्था, बंद लाइटें हो दो दिन में दुरुस्त ठेकेदार पार्क साफ नहीं रखे तो रोक दे पेमेंट

जागरण संवाददाता, भिवानी: त्योहारी सीजन तेजी से नजदीक आ रहा है। उसी के साथ नवनियुक्त डीसी जयबीर सिंह आर्य भी एक्शन मोड में दिख रहे है। शहर की सड़कों पर फैली गंदगी, बंद लाइटों सहित समस्याओं को जानने के लिए बुधवार शाम को उपायुक्त खुद सर्कुलर रोड की सड़क पर उतर आए। दो दिन में सफाई व्यवस्था और बंद लाइटों को दुरुस्त करने के आदेश दिए। साथ ही इस हिस्से को पूर्ण रूप से चमकाने के आदेश दिए। मकसद था शहर साफ और सुंदर नजर आए और आम आदमी को दिक्कत न हो। डीसी ने सफाई करने में कोताही बरतने वाले ठेकेदारों पर एक्शन तक लेने के निर्देश दिए है।

loksabha election banner

सबसे पहले हलवासिया विद्या विहार के सामने मोड़, सब्जी मंडी क्षेत्र, एमसी कालोनी मोड़, बावड़ी गेट, दादरी गेट, हनुमान गेट, रेलवे ओवरब्रिज, कृष्णा कॉलोनी मोड़, बासिया भवन और कोर्ट परिसर के सामने रोड क्षेत्र का दौरा किया। निरीक्षण के दौरान डीसी ने नप अधिकारियों को निर्देश दिए कि सर्कुलर रोड पर गंदगी के ढेर नजर न आएं। रोड के बीच में बने डिवाइडर जहां भी टूटे हैं, उनकी तुरंत प्रभाव से मरम्मत कराई जाए। इसी प्रकार सर्कुलर रोड पर बने गड्ढों सही करने के लिए लोक निर्माण विभाग और नगर परिषद अपने-अपने अधीन क्षेत्र का एस्टीमेट तैयार करे और इस पर कार्य शुरु कराए। उन्होंने कहा कि सरकुलर रोड साफ व सुंदर नजर आना चाहिए। इस दौरान नगर परिषद सचिव संदीप गर्ग, सफाई निरीक्षक विकास कुमार व संजय कुमार और डीसी के समीप सहायक शिव कुमार और अमित कुमार मौजूद रहे। लाइटों से जगमग हो सर्कुलर रोड

डीसी आर्य ने नगर परिषद अधिकारियों को निर्देश दिए कि सर्कुलर रोड पर लगी सभी लाइटों को चेक करें। ठप लाइटों की जगह नई लाइट लगाई जाएं और पुरानी लाइटों को ठीक करके चालू किया जाए। उन्होंने कहा कि सर्कुलर रोड लाइटों से जगमग होना चाहिए। इसी प्रकार से डीसी ने सामान्य अस्पताल की दीवार, रेलवे ओवरब्रिज के पास सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा। डीसी ने नप अधिकारियों को निर्देश दिए। ऐसा करने वालों के चालान काटे जाएं और जमीन खाली कराई जाए। बाक्स

सभी वार्डो के पार्क में हो सफाई

डीसी ने नप अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर के सभी वार्डों में बने पार्को में सफाई व्यवस्था दुरूस्त होनी चाहिए। यदि कोई ठेकेदार ढंग से कार्य नहीं करता हो तो उसकी पेमेंट रोकी जाए और यदि फिर भी कार्य सही न करे तो उसका टेंडर रद किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.