Move to Jagran APP

फसलों के अवैध कारोबार रोकने को प्रशासन हुआ सख्त, सरसों के तीन ट्रक पकड़े, हजारों रूपये जुर्माना किया

फसलों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जुर्माना किया। जागरण संवाददाता चरखी दादरी

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 08:15 AM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 08:15 AM (IST)
फसलों के अवैध कारोबार रोकने को प्रशासन हुआ सख्त, सरसों के तीन ट्रक पकड़े, हजारों रूपये जुर्माना किया

फोटो : 25 सीडीआर 25,26 जेपीजी में है। कुल 2 फोटो है। जागरण संवाददाता, चरखी दादरी: फसलों के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने, विशेषकर बिना मार्केट शुल्क चुकाए व बाहर के प्रदेशों से यहां आने वाली सरसों की रोकथाम के लिए वीरवार को दादरी के एसडीएम डा. वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में मार्केट कमेटी की टीम ने स्थानीय नई अनाज मंडी से सरसों से भरे तीन ट्रकों को पकड़ कर उन पर जुर्माना लगाया गया। एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह वीरवार को प्रात: 9 बजे के करीब स्थानीय नई अनाजमंडी में पहुंचे। उनके साथ मार्केट कमेटी चरखी दादरी के सहायक सचिव जितेंद्र सिंह, मार्केट कमेटी हिसार के सचिव विवेक पंघाल व अन्य अधिकारी, कर्मचारी भी थे। उन्होंने मंडी में सरसों के तीन ट्रकों को रोका तथा उनकी जांच की। सभी ट्रक ओवरलोड थे तथा उनके पास जरूरी कागजात भी नहीं मिले। इस पर मार्केट कमेटी के अधिकारियों ने ट्रकों पर 20 हजार रूपये जुर्माना लगाया तथा 21060 रूपये मार्केट फीस भी जमा करवाई। ओवरलोड होने के कारण ट्रकों को आरटीए के हवाले कर दिया गया। उन पर आरटीए द्वारा भी कार्रवाई शुरू की गई है। इसी प्रकार एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह के नेतृत्व में मार्केट कमेटी की टीम ने कुछ और वाहनों की भी जांच की।

loksabha election banner

तेल मिलों का भी किया निरीक्षण

डा. विरेंद्र सिंह के साथ मार्केट कमेटी की टीम ने दादरी के चिड़िया रोड पर स्थित कई तेल मिलों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने मिलों के स्टाक, कागजात इत्यादि की भी जांच की। एसडीएम ने तेल मिल मालिकों को नियमों के मुताबिक सरसों की खरीद करने, स्टाक रखने व दूसरी हिदायतों की पालना करने भी निर्देश दिए।

रोका जाएगा अवैध कारोबार

एक रोज पूर्व दादरी के उपायुक्त राजेश जोगपाल ने स्थानीय अधिकारियों को बाहर के प्रदेशों से अवैध तरीके से आने वाली सरसों व बिना मार्केट फीस चुकाए होने वाले फसलों के कारोबार पर सख्ती से रोक लगाने के निर्देश दिए थे। इसके लिए उन्होंने अवैध कारोबारियों पर जुर्माना लगाने सहित नियमों के अनुसार कार्यवाही करने के आदेश भी दिए थे।

----

सुरेश गर्ग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.