Move to Jagran APP

दहेज प्रताड़ना की धमकी देने पर पुत्रवधु व उसके भाई के खिलाफ केस

संवाद सहयोगी लोहारू एक विवाहिता द्वारा बार-बार अपने ससुराल पक्ष को दहेज प्रताड़ना का मुक

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 05:23 AM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 05:23 AM (IST)
दहेज प्रताड़ना की धमकी देने पर पुत्रवधु व उसके भाई के खिलाफ केस

संवाद सहयोगी, लोहारू : एक विवाहिता द्वारा बार-बार अपने ससुराल पक्ष को दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराने धमकी देने तथा सास के साथ मारपीट करने व जबरन घर में घुसकर चोरी किए जाने के मामले पर पुलिस ने पुत्रवधु तथा उसके भाई समेत चार जनों पर मुकदमा दर्ज किया है। यह कार्रवाई हरियाणा महिला आयोग को लिखे गए पत्र पर मिले आदेशों के तहत लोहारू पुलिस ने की।

loksabha election banner

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अहमद वास खेड़ा निवासी सावित्री ने बताया कि बीएसएफ में भर्ती उसके बेटे की शादी 10 फरवरी 2013 को राजस्थान के गांव लालपुर में हुई थी। लेकिन शादी के बाद से ही पुत्रवधु पूरे परिवार को परेशान करने लगी। ससुराल में भी बहुत कम आई और अधिकतर समय पीहर में ही रही। जबकि इस दौरान कोचिग आदि पढाई के नाम पर वह उनसे खर्चा लेती रही। इस बीच पूरे परिवार पर रुपयों के लिए दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराने का दबाव बनाती रही। पूरा परिवार इस आतंक के साये में जीने को मजबूर है।

पीड़िता ने आरोप लगाए कि गत वर्ष 27 नवंबर को तथा 8 दिसंबर को उसने अपने भाई व अन्य दो जनों के साथ मिलकर घर में जबरन घुसकर कीमती सामान, जेवर, नगदी आदि पिकअप में भरकर उठवा लिया। जाते-जाते उसके साथ मारपीट की गई। पीड़िता की इस शिकायत पर हरियाणा राज्य महिला आयोग ने कार्रवाई करते हुए पुलिस को आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए। इस पर लोहारू पुलिस ने शुक्रवार की रात को पुत्रवधु सुमन, उसके भाई चिरंजीलाल तथा महेंद्र व अशोक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.