दो दिन बाद होनी थी बहन की शादी,

संवाद सूत्र, झोझू कलां : गांव झोझू कलां निवासी एक युवक ने अपनी बहन की शादी से दो दिन पहले घर पर ही संदिग्ध परिस्थितियों में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने आनन-फानन में बिना पुलिस को सूचना दिए ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया। गोली मारकर आत्महत्या की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने देशी पिस्तौल व खाली कारतूस को अपने कब्जे में ले लिया है।

गांव झोझू कलां निवासी रामनिवास की बेटी की शादी 19 नवंबर को होनी तय हुई थी। शादी में दो दिन शेष रहने के चलते परिवार के सभी सदस्य तैयारियों में लगे हुए थे। शादी की रस्मों के अनुसार रविवार को उन्हें शादी का लग्न लेकर जाना था। जिसके चलते रामनिवास ने रविवार सुबह करीब 11 बजे अपने 33 वर्षीय बेटे प्रदीप को नहा कर तैयार होने की बात कही। रामनिवास के अनुसार उस समय प्रदीप शराब के नशे में था। जिस पर प्रदीप अपने कमरे में तैयार होने के लिए चला गया। कुछ ही समय बाद रामनिवास को प्रदीप के कमरे से गोली चलने की आवाज सुनाई दी। जब वह कमरे में गया तो वहां पर प्रदीप लहुलूहान अवस्था में पड़ा हुआ था। जब उन्होंने देखा तो प्रदीप की कनपटी पर गोली लगी हुई थी तथा पास में ही देसी पिस्तौल पड़ी हुई थी। जब तक परिवार के सदस्य उसे उपचार के लिए ले जाते तब तक प्रदीप दम तोड़ चुका था। परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इसी बीच किसी ने घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन तब तक शव का अंतिम संस्कार हो चुका था। पुलिस ने घटना में प्रयोग की गई पिस्तौल व खाली कारतूस बरामद कर लिया। पुलिस द्वारा जांच के लिए सीन आफ क्राइम तथा फिगर प्रिट एक्सपर्ट को भी मौके पर बुलाया गया।

बाक्स :

डिप्रेशन में रहता था प्रदीप

गांव झोझू कलां निवासी रामनिवास ने बताया कि उसके बेटे प्रदीप की शादी करीब 10 साल पहले हुई थी। लेकिन प्रदीप को कोई संतान नहीं थी। जिस कारण वह डिप्रेशन में रहता था। डिप्रेशन की वजह से ही प्रदीप शराब का सेवन भी करता था। रविवार को भी प्रदीप ने शराब का सेवन किया हुआ था। रामनिवास ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि डिप्रेशन व शराब के नशे में ही प्रदीप ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है।

बाक्स :

सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस : जांच अधिकारी

मामले के जांच अधिकारी परमवीर ने बताया कि किसी व्यक्ति द्वारा थाने में फोन कर घटना की सूचना दी गई थी। जिसके तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। लेकिन तब तक शव का अंतिम संस्कार हो चुका था। इस मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप