Move to Jagran APP

नशा मुक्ति पखवाड़े के तहत जागरूकता शिविर लगाया

जागरण संवाददाता भिवानी रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से टीआइ प्रोजेक्ट के अंतर्गत नशामुक्ति पख

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 06:44 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 06:44 PM (IST)
नशा मुक्ति पखवाड़े के तहत जागरूकता शिविर लगाया

जागरण संवाददाता, भिवानी : रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से टीआइ प्रोजेक्ट के अंतर्गत नशामुक्ति पखवाड़ा के तहत शिविर आयोजित किया गया। यह शिविर 10 जुलाई तक चलेगा। इसके तहत नशामुक्ति व एचआइवी के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसमें विभिन्न विभागों, सामाजिक संगठनों, नेहरू युवा केंद्र आदि में इस अभियान के बारे में वर्कशॉप व नुक्कड़ सभा शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए आयोजित की जा रही हैं। इस अवसर पर प्रोजेक्ट मैनेजर अनिता ने कहा कि यदि इंसान नशे की लत में पड़ जाता है तो वह अन्य कई नशों का शिकार हो जाता है। प्रमुख वक्ता के रूप में पहलवान बिजेन्द्र ने कहा कि एक स्वस्थ और ताकतवर आदमी नशे से हमेशा दूर रहता है और समाज के लिए भी अनेक कार्य करता है। नशे से ग्रसित व्यक्ति तनाव में रहने लग जाता है और मानसिक परेशानियां उसे घेर लेती हैं। रेडक्रास सोसायटी के विकास कुमार ने नशे के विभिन्न प्रकार के बारे में बताया।

loksabha election banner

कार्यक्रम के अन्त में सभी को नशे से दूर रहने की शपथ भी दिलाई। रेडक्रास सचिव श्यामसुंदर ने बताया कि हरियाणा एडस कंट्रोल सोसायटी पंचकुला के निर्देश एवं जिला उपायुक्त अजय कुमार के मार्गदर्शन में जिले भर में सप्ताह भर के लिए विभिन्न गतिविधियां चलाकर लोगों को नशे से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में बताया जा रहा है। कार्यक्रम में टीआइ प्रोजेक्ट स्टॉफ सोनिया, प्रतिभा, हंसाबाई, निशा, अनिता, बिजेन्द्र सिंह पहलवान, स्कॉउटस से सागर, अमित व उनकी टीम उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.