Move to Jagran APP

गार्ड को बंधक बना कर नकाब पोश उखाड़ ले गए एटीएम

एचडीएफसी बैंक के एटीएम को अपराधी गार्ड को पिस्तौल के बल पर बंधक बनाकर उखाड़ ले गए। गार्ड के मुताबिक एटीएम में रुपये नहीं थे। वर्ष 2018 में भी इसी एटीएम को उखाड़ ले गए थे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 07:27 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 07:27 AM (IST)
गार्ड को बंधक बना कर नकाब पोश उखाड़ ले गए एटीएम
गार्ड को बंधक बना कर नकाब पोश उखाड़ ले गए एटीएम

संवाद सहयोगी, तोशाम: बाजार में स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम को अपराधी गार्ड को पिस्तौल के बल पर बंधक बनाकर उखाड़ ले गए। गार्ड के मुताबिक एटीएम में रुपये नहीं थे। वर्ष 2018 में भी इसी एटीएम को उखाड़ ले गए थे। चोर खाली एटीएम को गांव रिवासा के पास खेतों में फेंककर फरार हो गए। घटना की शिकायत एटीएम में तैनात गार्ड सूरज ने पुलिस में की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में तोशाम निवासी सूरज ने बताया कि वह 25-26 जुलाई की रात को एटीएम की सुरक्षा में तैनात था। रात लगभग 2 बजे उसे एटीएम का शटर तोड़ने की आवाज सुनाई दी। जब उसने बाहर देखा तो शटर आधा उठा हुआ था और गेट का शीशा तोड़कर तभी दो नकाबपोश अंदर घुसे जिनके हाथ में पिस्तौल थी। उन युवकों ने उस पर पिस्तौल तान दी और उसे बाहर खड़ी पिकअप गाड़ी में चालक व एक अन्य युवक के बीच में बिठा दिया। इसके बाद वे एटीएम में रस्सा बांधकर उखाड़ने लगे।

गार्ड ने बताया कि उसके पास बैठा युवक उखाड़ी गई एटीएम पिकअप गाड़ी में डलवाने के लिए नीचे उतरा तो मौका पाकर वह गाड़ी से उतरकर भाग गया। उसने अपना मोबाइल एटीएम के अंदर चार्ज पर लगा रखा था, जो बाद में नहीं मिला। आरोपित काले रंग की टीशर्ट और लोवर पहने हुए थे और मुंह को कपड़े से ढंके हुए थे। पुलिस ने रविवार को ढ़ाणी बीरण रोड पर रिवासा के खेतों से एटीएम और वारदात में प्रयोग की गई पिकअप गाड़ी को बरामद कर लिया है। यह पिकअप भी चोरी की है। यही एटीएम पहले भी हो चुकी है चोरी

करीब दो साल पहले 8 नवम्बर 2018 को आधा दर्जन अज्ञात चोर पिकअप गाड़ी से इसी एटीएम को उखाड़ कर ले गए थे। उस समय एटीएम में रखे लगभग 17 लाख 62 हजार रुपये चोरों ने निकाल लिए थे। बाद में एटीएम पुलिस को मेवात क्षेत्र से बरामद हुई थी। वारदात से पहले आलमपुर से चुराई गाड़ी

एटीएम उखाड़कर ले जाने के लिए चोरी की गई गाड़ी का प्रयोग किया गया है। पिकअप गाड़ी के मालिक आलमपुर निवासी महेंद्र सिंह ने बताया कि उसके घर के पास दो गाड़ियां खड़ी थीं, जिसमें एक उसकी थी और दूसरी एक अन्य ग्रामीण की। चोरों ने पहले दूसरी गाड़ी को चुराने का प्रयास किया परंतु स्टेयरिंग का लॉक नहीं खुलने से चोर उस गाड़ी को नहीं ले जा सके। उसके बाद चोरों ने उसकी गाड़ी का लॉक तोड़ लिया।

थाना प्रभारी संदीप शर्मा ने बताया कि रिवासा के ग्रामीणों ने चुराई गई एटीएम और वारदात में प्रयोग की गई पिकअप गाड़ी की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इन्हें बरामद कर लिया। पिकअप गाड़ी में गैस सिलेंडर भी रखा था। उन्होंने बताया कि एटीएम में लगे कैमरों के डीवीआर चैक किए जा रहे हैं। चोरों को पकड़ने के लिए पांच टीमों का गठन किया गया है जो बाजार में कई जगह लगाए गए कैमरों की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही हैं। एटीएम में राशि संबंधी जानकारी सोमवार को बैंक अधिकारियों से ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.