Move to Jagran APP

सीएससी सेंटर पर ज्यादा पैसा वसूला तो होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता भिवानी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने जिला के सभी सीएसएसी संचालकों को कड़े नि

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 05:36 AM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 05:36 AM (IST)
सीएससी सेंटर पर ज्यादा पैसा वसूला तो होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, भिवानी

loksabha election banner

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने जिला के सभी सीएसएसी संचालकों को कड़े निर्देश दिए हैं कि वे सरकार द्वारा निर्धारित फीस से अधिक पैसे न वसूलें। यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा है कि अधिकारी सरल पोर्टल के माध्यम से नागरिकों को निर्धारित समयावधि में सेवाएं प्रदान करें। उन्होंने कहा कि ई-ऑफिस से सरकारी कार्यों में तेजी आएगी।

उपायुक्त आर्य वीरवार को लघु सचिवालय स्थित डीआरडीए सभागार में सरल, अंत्योदय सरल और ई-ऑफिस से संबंधित अधिकारियों की बैठक में जरूरी निर्देश दे रहे थे। उपायुक्त आर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री की प्रदेश में ई-ऑफिस बनाने की महत्वाकांक्षी योजना है। सरकार के निर्देशानुसार इस कार्य को 25 दिसंबर तक पूरा किया जाना है। इसके लिए चार चरण बनाए गए हैं। प्रथम चरण में उपायुक्त कार्यालय, अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय, एसडीएम कार्यालय, नगराधीश कार्यालय, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय और जिला राजस्व अधिकारी कार्यालय मुख्य रूप से शामिल हैं। उपायुक्त ने एनआइसी के अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे कर्मचारियों-अधिकारियों की सरकारी ई-मेल आईडी बनाकर हारट्रोन से यूजर आइडी पासवर्ड मंगाएं।

उपायुक्त ने निर्देश दिए कि अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाए ताकि वे अपना काम पेपरलेस कर सकें। वर्तमान युग नई तकनीक का युग है और हर कर्मचारी व अधिकारी को ऑनलाइन सिस्टम से काम करना होगा। सरकारी ई-मेल आइडी बनने के बाद कर्मचारी व अधिकारी को ऑनलाइन ही अवकाश के लिए आवेदन करना होगा और उसे ऑनलाइन ही स्वीकृत या अस्वीकृत किया जाएगा। उपायुक्त ने सीएमजीजीए को भी इस कार्य को अतिशीघ्र पूरा करवाने के लिए एनआइसी के साथ तालमेल बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम भिवानी महेश कुमार, नगराधीश मनोज कुमार दलाल, तोशाम के एसडीएम मनीष फौगाट, सीएमजीजीए आयुष सिघल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राम सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.