जागरण संवाददाता, भिवानी:

50 मिनट में हुई 55 एमएम बरसात से शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए। दुकानों और घरों पानी घुस गया। सर्कुलर रोड के अलावा शहर की कई कालोनियों में जलभराव से लोग परेशान दिखे। बरसाती पानी की निकासी नहीं होने से शहर वासी प्रशासन को कोसते नजर आए। प्रशासन के दावे फेल होते नजर आए। बरसाती पानी की निकासी के लिए करोड़ों रुपये का बजट खर्च किया गया लेकिन इसके बाद हालात जस के तस बने हैं। मात्र 50 मिनट की बारिश में ही प्रशासन के हाथ पांव फूले नजर आए। शहर के इन इलाकों में एक से दो फुट भरा पानी शहर की एमसी कालोनी, बावड़ी गेट, तेजीवालाड़ा, जैन चौक, कन्हीराम अस्पताल क्षेत्र, रोहतक गेट, विकास नगर, बालाजी कालोनी, रोहतक गेट, महम गेट, फैंसी चौक, पुराना हाउसिग बोर्ड, नया बाजार, शिव नगर, बीटीएम चौक, हालुमोहल्ला, हनुमागेट, दिनोद गेट, चौं. बंसीलाल पार्क क्षेत्र आदि अनेक निचले इलाकों में जलभराव हो गया। घरों दुकानों में भी घुसा पानी शहर के निचली कालोनी में और बावड़ी गेट, रविदास मोहल्ला, हालु मोहल्ला, सर्कुलर रोड रोहतक गेट, एमसी कालोनी आदि इलाकों में बरसाती पानी घरों और दुकानों में घुस गया। लोग पानी को निकालने में लगे रहे। शहर वासियों का कहना था कि जब भी बरसात आती है प्रशासन के दावे फेल नजर आते हैं।

बरसाती पानी की निकासी के लिए ये किए गए हैं प्रबंध

बरसाती पानी की निकासी के लिए जन स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जलभराव वाले इलाकों में पंप सेट, पानी की मोटरें आदि लगाई गई हैं। इनमें मुख्य रूप से ये जगह हैं जहां पानी की निकासी के प्रबंध किए गए हैं : * विकास नगर

* कन्हीराम अस्पताल क्षेत्र

* शिवनगर कालोनी,

* दादरी गेट क्षेत्र

* बावड़ी गेट

* ढाणा रोड डिस्पोजल

* लघु सचिवालय

* जीतू वाला जोहड़

इसके अलावा भी कई जगह पंप और मोटर लगाए गए हैं। बरसाती पानी की निकासी के लिए किए गए हैं प्रबंध बरसाती पानी की निकासी के लिए निचले इलाकों में पंप सेट, मोटरें आदि लगाए गए हैं। शुक्रवार को तेज बरसात से कई इलाकों में जलभराव बना है। पानी अगले कुछ घंटों में निकाल दिया जाएगा। शहरवासी परेशान न हों शहर में ज्यादा लंबा जलभराव नहीं होने दिया जाएगा।

आरके मुंजाल, अभियंता, जन स्वास्थ्य विभाग।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस