Move to Jagran APP

पहले दिन 12 में से 4 बिजली ट्रांसफार्मर किए शिफ्ट, अब हादसों में आएगी कमी

जागरण संवाददाता चरखी दादरी दादरी शहर में सोमवार को जमीन पर रखे ट्रांसफार्मरों को

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 01:11 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 01:11 AM (IST)
पहले दिन 12 में से 4 बिजली ट्रांसफार्मर किए शिफ्ट, अब हादसों में आएगी कमी
पहले दिन 12 में से 4 बिजली ट्रांसफार्मर किए शिफ्ट, अब हादसों में आएगी कमी

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

loksabha election banner

दादरी शहर में सोमवार को जमीन पर रखे ट्रांसफार्मरों को जमीन से शिफ्ट किया गया। शहर के रेलवे स्टेशन परिसर, पुरानी श्री गोशाला चौक से चार ट्रांसफार्मर शिफ्ट किए गए। निगम शहर में जमीन पर रखे सभी दर्जनभर ट्रांसफार्मरों को शिफ्ट करेगा। बारिश के मौसम में करंट आने के कारण हादसों के अंदेशों के चलते ये ट्रांसफार्मर शिफ्ट किए जा रहे हैं। बीते कुछ समय के दौरान करीब आधा दर्जन बेसहारा पशु जमीन पर रखे ट्रांसफार्मरों, लोहे के खंभों में बारिश के समय करंट की चपेट में आकर दम तोड़ चुके हैं, जिसके कारण लोगों ने रोष प्रकट करते हुए बिजली निगम से जमीन पर रखे ट्रांसफार्मरों को शिफ्ट करवाने की मांग की थी। बिजली निगम ने लोगों की परेशानियों व हादसों के अंदेशों के चलते इन्हें जमीन से उठाकर बिजली के पोल पर शिफ्ट करवाने का कार्य शुरू करवा दिया है।

-----

सोमवार को चार ट्रांसफार्मर किए शिफ्ट

बिजली निगम के कर्मचारियों ने सोमवार को दादरी शहर में जमीन पर रखे दो ट्रांसफार्मर रेलवे स्टेशन परिसर व दो श्री कृष्ण पुरानी गोशाला चौक से शिफ्ट करने का कार्य किया। निगम कर्मचारियों ने जमीन पर रखे इन ट्रांसफार्मर को पोल पर शिफ्ट कर दिया है। वहीं काठमंडी एरिया में जमीन पर रखे बिजली के बड़े ट्रांसफार्मर को यहां से हटाकर बिजली के पोल पर अलग-अलग छोटे ट्रांसफार्मर लगाकर उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति की जाएगी।

-----------

इन स्थानों में जमीन पर हैं ट्रांसफार्मर

पुरानी गोशाला चौक के अलावा दादरी के कई अन्य स्थानों पर भी ट्रांसफार्मर जमीन पर ही रखे हुए है। दादरी की काठमंडी, चरखी गेट, चरखी दरवाजा, बधवाना गेट इत्यादि स्थानों पर दर्जन भर ट्रांसफार्मर जमीन पर रखे हैं। बारिश के दौरान इन ट्रांसफार्मर के समीप से गुजरना किसी खतरे से खाली नहीं होता है, लेकिन अब निगम कर्मचारियों ने जमीन पर रखे ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करवाने का कार्य शुरु करवा दिया है, जिससे शहरवासियों को राहत मिलेगी।

----------

कई बार हो चुके हैं हादसे

उल्लेखनीय है जमीन पर रखे इन ट्रांसफार्मर की वजह से कई बार हादसे हो चुके हैं। बारिश के मौसम में करंट आने से बेसहारा पशु इन ट्रांसफार्मरों की चपेट मे आकर अपनी जान गवां चुके हैं, जिससे लोगों में निगम के प्रति रोष बना हुआ था।

------------

लगा रहता है लोगों का आवागमन

दादरी के कई व्यस्त मार्गों पर बिजली ट्रांसफार्मर जमीन पर रखे हुए हैं। प्रतिदिन यहां से काफी संख्या में लोगों का आवागमन होता है, जिससे जमीन पर रखे ट्रांसफार्मर से हर समय हादसों का खतरा बना रहता है।

----------

कार्य शुरू करवा दिया : एसडीओ

बिजली निगम के एसडीओ कुलदीप सिंह ने बताया कि शहर में जमीन पर रखे बिजली ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करवाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। रेलवे स्टेशन परिसर, पुरानी श्री कृष्ण गोशाला चौक पर रखे हुए चार ट्रांसफार्मर को शिफ्ट कर दिया गया है। आधा दर्जन से अधिक ट्रांसफार्मर अभी बचे हुए हैं, जिन्हें जल्द ही कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शिफ्ट किया जाएगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.