जागरण संवाददाता, भिवानी:

26 अक्टूबर से 10वीं और 27 अक्टूबर से 12वीं की शैक्षिक मुक्त विद्यालय पूरक परीक्षा शुरू हो रही हैं। शिक्षा बोर्ड ने इन परीक्षाओं के लिए कंपार्टमेंट री-अपीयर आंशिक अंक सुधार पूर्ण विषय अंक सुधार एवं अतिरिक्त विषय परीक्षार्थियों के प्रवेश-पत्र 19 अक्टूबर से बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए हैं। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा.जगबीर सिंह और सचिव राजीव प्रसाद ने बताया प्रवेश-पत्र (एडमिट कार्ड) 19 अक्टूबर को दोपहर बाद से अपलोड किए जाएंगे। जो परीक्षार्थी इस परीक्षा में प्रविष्ट होंगे वो वेबसाइट पर दिए लिक से पिछले अनुक्रमांक, नाम, पिता और माता का नाम और रजिस्ट्रेशन आइडी डालते हुए अपना प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि परीक्षार्थी अपना रंगीन प्रवेश-पत्र ए-4 साइज पेपर पर ही निकलवाना सुनिश्चित करें। रंगीन प्रवेश पत्र का प्रिट लेने के बाद परीक्षार्थी अपने विवरण भली-भांति जांच लें। विवरणों में कोई त्रुटि है तो तुरंत बोर्ड कार्यालय में संपर्क करके ठीक करवा लें। इसके अतिरिक्त मुक्त विद्यालय परीक्षार्थी 19 से 22 अक्टूबर तक प्रवेश पत्र में दर्शाए विवरणों में शुद्धि से संबंधित मूल दस्तावेज और वांछित शुद्धि शुल्क सहित व्यक्तिगत तौर पर बोर्ड कार्यालय में जमा कराते हुए शुद्धि करा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि परीक्षा समाप्ति उपरांत फोटो और हस्ताक्षर संबंधी त्रुटि ठीक नहीं की जाएगी। किसी परीक्षार्थी का प्रवेश-पत्र किसी कारणवश जारी नहीं हुआ तो वह परीक्षा से पूर्व किसी भी कार्यदिवस में व्यक्तिगत तौर पर आकर वांछित दस्तावेज प्रस्तुत करें तदोपरांत ही अनुक्रमांक जारी किया जाएगा।

बोर्ड सचिव ने बताया कि परीक्षार्थियों को परीक्षा आरंभ होने से 30 मिनट पूर्व मूल आधार कार्ड एवं रंगीन प्रवेश-पत्र के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। कोविड-19 महामारी के ²ष्टिगत सभी परीक्षार्थियों को सूचित किया जाता है कि वे सरकार की हिदायतों की पालन करते हुए परीक्षा केन्द्र पर शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित करें।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस