सुरेश मेहरा, भिवानी :

सर्कुलर रोड के अब दिन फिरने वाले हैं। नया बस अड्डा से लोहारू रोड रेलवे ओवरब्रिज तक नया नेशनल हाई वे बनाने के लिए एनएचआइ को 22 करोड़ रुपये का एस्टीमेट भेजा गया है। अधिकारी कह रहे हैं कि बरसात का सीजन खत्म होने और मंजूरी मिलते ही इस रोड का निर्माण किया जाएगा। प्रदेश में विधानसभा चुनाव का समय है, ऐसे में एस्टीमेट को मंजूरी कब तक मिलेगी, यह तो सरकार ही बता सकती है। चाहे जो हो लोगों को उम्मीद है कि इस रोड के दिन भी जल्द बहुरेंगे।

----------

फिलहाल बरसात की मार से न रोड बचा न डिवाइडर

फिलहाल बरसात की मार से न तो सर्कुलर रोड बचा है और न ही डिवाइडर। ऐसे में इस रोड की हालत पर हर कोई दु:खी है। रोहतक गेट से रेलवे ओवरब्रिज तक तो रोड में 300 से ज्यादा तो दो से पांच फुट तक चौड़े गड्ढे बने हैं। छोटे गड्ढों की बात करें तो अनगिनत बने हैं। डिवाइडर तो बस नाम का ही बचा है।

------------

हर रोज होती हैं दुर्घटनाएं

सर्कुलर रोड से हर रोज 30 हजार से वाहन गुजरते हैं। सड़क की हालत खस्ता होने से आए दिन छिटपुट दुर्घटनाएं तो जैसे आम हो गई हैं। गनीमत अब तक यह रही है कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है।

--------------

दुकानदार और वाहन चालक परेशान

दुकानदार ओपी सैनी, अशोक कुमार, संदीप, राकेश ने बताया कि सर्कुलर रोड का तो भगवान ही मालिक है। न जाने सरकारें इसकी तरफ ध्यान क्यों नहीं दे रहीं। जिस रोड पर हर रोज 30 हजार से अधिक वाहन गुजरते हों और उसकी सुध तक न ली जाए यह समझ से परे है।

-----------

मंजूरी मिलते ही शुरू होगा काम

बस अड्डा से लोहारू रोड रेलवे ओवरब्रिज तक नेशनल हाई वे बनाने के 22 करोड़ रुपये का एस्टीमेट भेजा गया है। एक करोड़ पचास लाख रुपये का अलग से राज्य सरकार को सीसी रोड के लिए एस्टीमेट भेजा है। उम्मीद की जा सकती है जल्द मंजूरी मिलेगी और बरसाती सीजन के बाद इसका निर्माण शुरू हो जाएगा।

राहुल चहल, कार्यकारी अभियंता

एनएच विभाग।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस