Move to Jagran APP

शिविर में 110 वाहन चालकों ने करवाई नेत्रों की जांच

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दैनिक जागरण, रोड सेफ्टी क्लब व जिला पुलिस प्रशासन द्वारा मनाए ज

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 11:31 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 11:31 PM (IST)
शिविर में 110 वाहन चालकों ने करवाई नेत्रों की जांच
शिविर में 110 वाहन चालकों ने करवाई नेत्रों की जांच

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दैनिक जागरण, रोड सेफ्टी क्लब व जिला पुलिस प्रशासन द्वारा मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान बृहस्पतिवार को वाहन चालकों के लिए निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। नगर के पुराना झज्जर रोड स्थित कृष्णा आंखों के अस्पताल में आयोजित किए गए शिविर का शुभारंभ दादरी सिटी थाना प्रभारी दलबीर ¨सह ने किया। शिविर के दौरान करीब 110 वाहन चालकों की आंखों की जांच आधुनिक मशीनों द्वारा की गई। शिविर में नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. सीपीएस भाटिया ने लोगों की आंखों की जांच की। इस दौरान विभिन्न स्कूल बस चालकों के अलावा अन्य वाहन चालकों ने आंखों की जांच करवाई। शिविर के दौरान मरीजों को दवाईयां व चश्मे भी अस्पताल द्वारा निशुल्क वितरित किए गए। दादरी सिटी थाना प्रभारी दलबीर ¨सह ने शिविर के दौरान उपस्थित वाहन चालकों को संबोधित करते हुए वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी वाहन चालकों को समय-समय पर अपनी आंखों की जांच करवाते रहना चाहिए। थाना प्रभारी ने वाहन चालकों को बताया कि यातायात नियमों की पूरी जानकारी होने तथा पालना करने से सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है। नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. भाटिया ने बताया कि किसी भी वाहन चालक के लिए आंखों की रोशनी के साथ ही रंगों की पहचान सही ढंग से होना काफी महत्वपूर्ण होता है। इसके लिए वाहन चालकों को थोड़े-थोड़े समय के अंतराल में विशेषज्ञों से जांच करवाते रहना चाहिए। ट्रैफिक पुलिस एसआइ देवेंद्र ¨सह, महिला थाना प्रभारी मनीषा ने भी वाहन चालकों को हमेशा यातायात नियमों का पालन कर वाहन चलाने की अपील की। इस दौरान डा. ममता राजोतिया, गोपाल शर्मा, रोड सेफ्टी क्लब के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीन गर्ग, अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष बलराम गुप्ता, दिनेश सैनी, राजेश सोनी, राहुल बंसल इत्यादि भी उपस्थित थे।

loksabha election banner

बाक्स :

एपीएस में जिला स्तरीय प्रतियोगिता आज

दैनिक जागरण और रोड सेफ्टी क्लब के संयुक्त तत्वाधान में चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान शुक्रवार को नगर के प्रेम नगर स्थित एपीएस स्कूल में जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इस प्रतियोगिता के दौरान विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी सड़क सुरक्षा से संबंधित पें¨टग, स्लोगन, चित्रकला, नारा लेखन में हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता के चलते एपीएस स्कूल प्रबंधन द्वारा तैयारियां की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.