Move to Jagran APP

सिलानी गेट क्षेत्र में अभी भी खुलेआम हो रही स्ला¨टग

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर के सिलानी गेट क्षेत्र में खुलेआम रिहायशी क्षेत्र में पशुओं क

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 12:36 AM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 12:36 AM (IST)
सिलानी गेट क्षेत्र में अभी भी खुलेआम हो रही स्ला¨टग
सिलानी गेट क्षेत्र में अभी भी खुलेआम हो रही स्ला¨टग

जागरण संवाददाता, झज्जर : शहर के सिलानी गेट क्षेत्र में खुलेआम रिहायशी क्षेत्र में पशुओं को काटे जाने से लोगों का स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है। पशुओं के चीखने- चिल्लाने और दुर्गन्ध ने स्थानीय लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। विरोध करने की सूरत में स्ला¨टग के कारोबार से जुड़े दुकानदार झगड़ा करने पर उतारू हो जाते हैं।

loksabha election banner

जिसका असर इस रूप में दिखा है कि अन्य दुकानदार अब खुलकर सामने आने से भी गुरेज करने लगे है। दबी आवाज में दुकानदार कहते है कि दिनभर दुकानों पर बैठना भी दूभर हो रखा है। ग्राहक क्षेत्र विशेष में पहुंचकर खरीदारी करने से भी हिचकिचाते हैं। वहीं स्थानीय कालोनी के लोग भी परेशान है। जिसके चलते लोगों ने सीएम ¨वडो पर भी शिकायत दर्ज करवाई है। ऐसे में अब प्रशासन के स्तर पर पुख्ता कार्रवाई किए जाने का इंतजार शेष है। व्यवस्था की अह्म इकाई नगरपालिका के स्तर पर इन दुकानदारों को केवल नोटिस ही दिए गए है। नोटिस के अलावा ना तो अन्य कोई कार्रवाई की गई है और ना हीं इन लोगों पर नोटिस का कोई असर हुआ है। शहर के बाहरी क्षेत्र में बनाया हुआ है स्लाटर हाउस

नगरपालिका प्रशासन द्वारा लाखों रुपयों की लागत से झज्जर- छुछकवास मार्ग पर गांव तलाव के नजदीक स्लाटर हाऊस भी बनाया हुआ है। लेकिन इस स्लाटर हाऊस के अंदर कम तथा शहरी क्षेत्रों में मांस की बिक्री ज्यादा हो रही है। सरेआम नियमों की अवहेलना की जा रही है। लेकिन कोई इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। सिलानी गेट क्षेत्र के अलावा छावनी मुहल्ला, बेरी गेट क्षेत्र में भी रिहायशी क्षेत्रों में मांस की बिक्री की जा रही है।

प्रतिक्रिया:

गली के बाहर ही मांस की बिक्री की जा रही है। दिनभर दुर्गध आती रहती है। पशु काटने के बाद के अवशेष ये दुकानों के बाहर ही डाल देते है। जिसके चलते गंदगी तो फैलती ही है, अन्य पशु भी इसे आस-पास में फैला देते हैं।

नसीब ¨सह, स्थानीय निवासी। शाम के समय में तो घरों से बाहर निकलना ही मुश्किल हो जाता है। दुकान के बाहर खुले तौर पर सामान की बिक्री की जाती है। स्थिति यह है कि पड़ौस में रहना अब आसान नहीं रहा।

अभिषेक, स्थानीय निवासी। सीएम ¨वडो पर भी शिकायत की जा चुकी है। फिर भी कोई सुध नहीं ले रहा है। गलियों में दिनभर मक्खियां- मच्छर उड़ते रहते है। बीमारी फैलने का भी डर सताने लगा है। दरवाजे बंद करने के बावजूद भी बदबू अंदर आती रहती है। दिन हो या रात चैन नहीं है।

आकाश, स्थानीय निवासी।

------

रिहयाशी क्षेत्र में मांस की बिक्री करना अवैध है। कई बार दुकानदारों को नोटिस भी दिए गए है और दुकानों को सील भी किया गया है। अगर फिर से इन दुकानदारों ने नियमों की अवेहलना की है तो दोबारा नोटिस जारी किए जाएंगे और नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

नरेंद्र सैनी, पालिका सचिव।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.