Move to Jagran APP

सोनू अखाड़ा के दो युवा पहलवानों ने कुश्ती में दिखाए जलवे

सोनू अखाड़ा के दो युवा पहलवानों ने कुश्ती में दिखाए जलवे

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 12:00 AM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 12:00 AM (IST)
सोनू अखाड़ा के दो युवा पहलवानों ने कुश्ती में दिखाए जलवे
सोनू अखाड़ा के दो युवा पहलवानों ने कुश्ती में दिखाए जलवे

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

सोनू अखाड़ा के पहलवान सचिन ने नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया है। सचिन ने हरियाणा ए टीम के सचिन को 3-1 के अंतर से हराकर स्वर्ण पदक जीता है। अखाड़े के ही पहलवान राहुल राठी ने भी गुरुग्राम केसरी का खिताब हासिल किया है। अखाड़े में पहुंचने पर दोनों पहलवानों का जोरदार स्वागत किया गया। दोनों पहलवान अर्जुन अवार्डी पहलवान धर्मेंद्र के शिष्य हैं।

पहलवान सचिन ने 18 से 20 फरवरी तक उड़ीसा के कटक में हुई नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में अपने हमनाम सचिन को 3-1 से हराकर कुश्ती का गोल्ड मेडल हासिल किया है। महज 17 साल का सचिन ग्रीको रोमन कुश्ती लड़ता है। नेशनल कुश्ती में सचिन ने हरियाणा बी टीम की ओर से खेलते हुए हरियाणा ए टीम के सचिन को हराया। सचिन रोहतक के रिटौली गांव का रहने वाला है। और उसके पिता राजा गांव के पूर्व सरपंच हैं लेकिन सब कामकाज छोड़कर अपने पहलवान बेटे के साथ ही रहते हैं। अर्जुन अवार्डी पहलवान धर्मेंद्र ने बताया कि दोनों पहलवानों में जीत का जज्बा है और जमकर मेहनत करते हैं। जीत के बाद अखाड़े में लौटने पर बृहस्पतिवार शाम को विजेता पहलवानों का फूलमालाओं और मिठाई खिलाकर स्वागत किया गया। आइपीएस पंकज नैन और राकेश जून ने दोनों खिलाड़ियों की हौसला अफजाई भी की। समाजसेवी जीत राठी ने दोनों पहलवानों को 11-11 हजार की प्रोत्साहन राशि दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.