Move to Jagran APP

ओपन काउंसिलिग के लिए खाली सीटों पर ऑनलाइन आवेदन को दो दिन शेष

कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष की दाखिला प्रक्रिया के तहत ओपन काउंसिलिंग के लिए खाली सीटों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए दो दिन शेष रह गए हैं। मंगलवार तक उच्चतर शिक्षा विभाग के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 08:30 AM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 08:30 AM (IST)
ओपन काउंसिलिग के लिए खाली सीटों पर ऑनलाइन आवेदन को दो दिन शेष
ओपन काउंसिलिग के लिए खाली सीटों पर ऑनलाइन आवेदन को दो दिन शेष

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष की दाखिला प्रक्रिया के तहत ओपन काउंसिलिंग के लिए खाली सीटों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए दो दिन शेष रह गए हैं। मंगलवार तक उच्चतर शिक्षा विभाग के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। पहली व दूसरी मेरिट लिस्ट में खाली रह गई सीटों पर ओपन काउंसिलिंग के तहत दाखिले दिए जाएंगे। यहां के तीन कालेजों की 2180 सीटों पर 773 विद्यार्थी ही दाखिला ले पाए थे। ऐसे में यहां 1407 सीटें खाली रह गई थीं। अब इन खाली सीटों पर ओपन काउंसिलिंग से दाखिले किए जाएंगे। इसके लिए पोर्टल खुला हुआ है। दाखिले से वंचित विद्यार्थी उच्चतर शिक्षा विभाग के इस पोर्टल पर 20 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने वाले विद्यार्थी ही ओपन काउंसिलिंग में भाग ले सकते हैं। यह दाखिला भी मेरिट के आधार पर ही होगा। अब यह है शेडयूल

loksabha election banner

- 20 अक्टूबर तक ओपन मेरिट के लिए फिर से ऑनलाइन आवेदन को खुलेगा पोर्टल

- 22 अक्टूबर तक ओपन मेरिट के ऑनलाइन आवेदनों का सत्यापन होगा

- 24 व 25 अक्टूबर को खाली सीटों पर ओपन मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी

- 26 अक्टूबर को खाली सीटों पर जरूरत पड़ी तो ओपन मेरिट लिस्ट जारी होगी

- 26 से 29 अकटूबर तक पहली ओपन मेरिट लिस्ट के विद्यार्थियों की ऑनलाइन फीस जमा होगी

- 30 अक्टूबर को खाली सीटों पर दूसरी ओपन मेरिट लिस्ट लगाई जाएगी

- 30 अक्टूबर से 2 नवंबर तक खाली सीटों पर दूसरी ओपन मेरिट के विद्यार्थियों की ऑनलाइन फीस जमा होगी खाली सीटों पर ओपन काउंसिलिंग में भाग लेने के लिए 20 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। आवेदक को खाली सीटों पर मेरिट के आधार पर ही दाखिला दिया जाएगा।

अनीता, नोडल अफसर, राजकीय महिला महाविद्यालय, बहादुरगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.