Move to Jagran APP

टोल मांगा तो दिखाई डीएसपी की फर्जी आइडी, पुलिस को सूचना दी तो हुआ फरार

टोल मांगा तो दिखाई डीएसपी की फर्जी आइडी, पुलिस को सूचना दी तो हुआ फरार

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 11:20 PM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 11:20 PM (IST)
टोल मांगा तो दिखाई डीएसपी की फर्जी आइडी, पुलिस को सूचना दी तो हुआ फरार
टोल मांगा तो दिखाई डीएसपी की फर्जी आइडी, पुलिस को सूचना दी तो हुआ फरार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दिल्ली-रोहतक रोड पर गांव रोहद के पास स्थित टोल पर अब डीएसपी के नाम की फर्जी आइडी दिखाने का मामला सामने आया है। गाड़ी में सवार होकर पहुंचे पांच लोगों में से एक ने टोल मांगने पर डीएसपी के नाम की फर्जी आइडी दिखाई और रोब जमाया। मगर जैसे ही पुलिस को सूचना दी तो वह आइडी को वही छोड़ अपनी गाड़ी लेकर फरार हो गया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है। इससे पहले रोहतक रेंज के आइजी संदीप खिरवार का फोटो लगाकर पुलिस की फर्जी आइडी तैयार करने का मामला भी सामने आ चुका है।

loksabha election banner

रोहद टोल पर टैक्स बैरियर को पार करने के लिए शातिर वाहन चालक पुलिस अधिकारियों की फर्जी आइडी का सहारा ले रहे हैं। पिछले दिनों रोहतक रेंज के आइजी का फोटो लगा फर्जी आइडी का मामला सामने आया था। अब एक शख्स ने डीएसपी का फर्जी कार्ड बनाकर टोल से बचने की कोशिश की। दरअसल शुक्रवार को एक क्रेटा गाड़ी रोहद टोल की लेन नंबर-10 पर पहुंची। उसमें कई लोग सवार थे। गाड़ी के चालक ने बिना टोल के ही क्रास करना चाहा। टोल कर्मी ने उसे रोका तो उसने स्टाफ को पुलिस उप अधीक्षक के नाम का पहचान पत्र दिखाया। कार्ड को देखकर टोल कर्मी को कुछ शक हुआ। उसने अपने अधिकारियों को वह कार्ड जांच के लिए दिया। जब कार्ड की जांच की गई तो उसमें पाया गया कि डीएसपी के नाम का यह कार्ड फर्जी है। राजेंद्र ¨सह के नाम का वह कार्ड था। उस पर फोटो तो गाड़ी सवार का था, मगर वह सादी वर्दी में था। गाड़ी सवार शख्स से जब पूछताछ की जाने लगी तो वह रौब जमाने लगा। इस पर टोल कंपनी अधिकारियों ने पुलिस को सूचित किया। इस पर मौका पाकर गाड़ी चालक कार्ड छोड़कर वापस बहादुरगढ़ की तरफ फरार हो गया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गाड़ी नंबर का पता कर लिया गया है। उधर, इस संबंध में पुलिस को भी शिकायत दी गई है। इस पर आसौदा पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। ----हर महीने आती हैं 8 से 10 फर्जी आइडी रोहद टोल पर हर महीने इस तरह की 8 से 10 फर्जी आइडी आती हैं। पिछले दिनों एक शख्स ने तो हद ही कर दी थी। उसने रोहतक रेंज के आइजी का वर्दी वाला फोटो लगाकर पुलिस की फर्जी आइडी तैयार की थी। 7 दिसंबर को उसकी धोखाधड़ी पकड़ी गई तो वह फरार हो गया था। उसके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज करके उसे ढूंढ निकाला था। बताते हैं कि वह शख्स रोहद टोल से फरार होने के बाद दूसरे मार्ग से आने-जाने लगा था। अब डीएसपी के नाम की फर्जी आइडी पकड़ी गई। हरियाणा पुलिस के नाम से बनाए गए इस फर्जी पहचान पत्र में राजेद्र ¨सह नाम लिखा है। पता कुरुक्षेत्र के पिपली का लिखा गया है। इसी तरह 23 दिसंबर 2017 को भी इसी टोल पर पीएमओ के अधिकारी की फर्जी आइडी दिखाकर निकलने का प्रयास किया गया था।

--- इस संबंध में शिकायत आई है, जिस पर जांच की जा रही है। धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है।

--सुखबीर ¨सह, एसएचओ, आसौदा थाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.