Move to Jagran APP

- होंडा सिटी कार में सवार होकर आए चोरों का आतंक, दो दुकानों में चोरी की घटना आई सामने

क्षेत्र में चोरों के हौंसले दिनोंदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। जहां पहले चोरी की वारदात रात के समय होती थी, वहीं अब अल सुबह चोर दुकानों के शटर को उखाड़कर चोरी की वारदात को अंजाम देने लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Jan 2019 11:52 PM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 11:52 PM (IST)
- होंडा सिटी कार में सवार होकर आए चोरों का आतंक, दो दुकानों में चोरी की घटना आई सामने
- होंडा सिटी कार में सवार होकर आए चोरों का आतंक, दो दुकानों में चोरी की घटना आई सामने

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: क्षेत्र में चोरों के हौंसले दिनोंदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। जहां पहले चोरी की वारदात रात के समय होती थी, वहीं अब अल सुबह चोर दुकानों के शटर को उखाड़कर चोरी की वारदात को अंजाम देने लगे हैं। शहर में शटर उखाड़कर चोरी की दो घटनाएं हुई हैं। दोनों ही घटनाएं काले रंगी होंडा सिटी कार में आए चोरों ने की हैं। ऐसे में अब इन चोरों द्वारा अंजाम दी गई चोरी की ये दो घटनाएं और भी सामने आई हैं। एक नजफगढ़ रोड पर तो दूसरी बादली रोड पर। बादली रोड पर चोरी की घटना एक मेडिकल स्टोर में हुई। इस मेडिकल स्टोर पर दो साल पहले भी ऐसी ही घटना हुई थी। उस समय भी चोर काले रंग की कार में आए थे और अब भी। चोरों ने पिछली बार दुकान में अलग-अलग जगह पर रखे करीब 50 हजार रुपये चुराए थे, इस बार भी उन्हीं स्थानों को टटोलकर करीब 3 हजार रुपये की नकदी व अन्य सामान चुराया है। पीड़ित चोरी की शिकायत देने थाने में गया था लेकिन संबंधित क्षेत्र का आइओ न होने की वजह से प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकी। घटना नंबर-1:

loksabha election banner

बुधवार अल सुबह 3 बजकर 6 मिनट की यह घटना है। बसंत विहार निवासी अविनाश शर्मा ने पीके मेडिकोज के नाम से बादली रोड पर दुकान कर रखी है। अविनाश ने बताया कि बुधवार सुबह जब वह दुकान पर आया तो उसे शटर खुला मिला। दुकान के अंदर घुसा तो काफी सामान बिखरा हुआ था। यह सब देखकर अविनाश को दो साल पहले हुई चोरी की घटना की याद ताजा हो गई। जब उसने गल्ले को चैक किया तो उसमें रखी करीब 3 हजार रुपये की नकदी व दूसरे स्थानों से कुछ सामान चोरी हुआ मिला। अविनाश ने सामने वाली दुकान से सीसीटीवी फुटेज चैक की तो पता चला कि 3 बजकर 6 मिनट पर एक काले रंग की कार आकर उसकी दुकान के सामने रूकी थी और कार से उतरे पांच युवकों करीब छह मिनट में न केवल उसकी दुकान का राड की मदद से शटर उखाड़ा बल्कि दुकान में रखी नकदी व अन्य सामान भी चुरा लिया। अविनाश ने बताया कि वह चोरी की शिकायत देने थाना शहर में गया था लेकिन संबंधित क्षेत्र का कोई आइओ न होने की वजह से उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। कुछ देर इंतजार के बाद वह घर आ गया। उसके बाद वह दोबारा शिकायत देने नहीं गया। घटना नंबर-2

दुकानदार के साथ मारपीट, जान से मारने की धमकी देकर हुए फरार: नजफगढ़ रोड स्थित वीआर ट्रेडर्स के मालिक सुनील रोहिल्ला ने बताया कि उनकी दो दुकाने हैं। एक तो किरयाणा स्टोर व दूसरी पानी की मोटर व सबमर्सीबल की मोटरों की, जो साथ-साथ हैं। दुकान के पीछे ही उन्होंने मकान बनाया हुआ है। बुधवार सुबह करीब पांच बजे उन्होंने दुकान का शटर खुलने की आवाज सुनाई दी। आवाज होने पर उन्होंने सोचा कि शायद कोई साथ वाली दुकान खुली है। मगर इसके कुछ देर बाद ही दुकान में लगे शीशे टूटने की आवाज आई। इस पर उन्होंने तुरंत दुकान का दरवाजा खोला तो तीन युवक दुकान से सामान उठा रहे थे। सुनील ने बताया कि तीनों युवकों ने उन्हें गोली मारने की धमकी देते हुए यह भी कहा कि यहां से भाग जा। सुनील ने बताया कि चोरों के साथ उनकी हाथापाई भी हुई है। जिस पर सुनील ने शोर मचाते हुए घर में सो रहे अपने बेटों को उठाया। शोर शराबा सुनकर तीनों युवक काले रंग की होंडा सिटी कार में फरार हो गए। दुकानदार सुनील ने बताया कि चोर दुकान से कुछ सामान तो नहीं ले गए, लेकिन शीशे का गेट तोड़कर गए हैं। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल करते हुए आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी। ---घटना नंबर-3:

बराही रोड पर खड़ी कार का शीशा तोड़कर चोरी किया सामान शहर के बराही रोड पर विवेक पब्लिक स्कूल के पास खड़ी एक स्कोडा कार का शीशा तोड़कर चोरों ने काफी सामान चुरा लिया। पुलिस को दी शिकायत में उतराखंड के जिला अलमोड़ा के गांव कोटा गिवाई निवासी प्रकाश चंद्र ने बताया कि वह बराही रोड निवासी सूरजभान के मकान में किराये पर रहता है। 23 जनवरी की रात को उसने अपनी स्कोडा गाड़ी को गली में खड़ा कर दिया था। अगले दिन सुबह उठकर देखा तो उसकी कार का पिछली खिड़की का शीशा टूटा हुआ था। चैक करने पर पता चला कि चोर कार से म्यूजिक सिस्टम, स्पीकर, बैटरी, मैट, पैन ड्राइव, ब्लूटूथ, मोबाइल चार्जर चुरा ले गए हैं। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है।

चोरी की खबर का वर्जन.. ---चोरी की दो अन्य घटनाओं की कोई शिकायत उनके पास नहीं आई है। थाने में भी कोई पीड़ित व्यक्ति उन्हें शिकायत देने नहीं आया। अगर कोई शिकायत आती है तो उस पर कार्रवाई जरूर की जाएगी। प्राथमिकी भी दर्ज की जाएगी। वैसे चोरों का सुराग लगाने के लिए पुलिस की ओर से भरसक प्रयास किए जा रहे हैं।

-------सुरेंद्र कुमार, थाना शहर प्रभारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.